Whatsapp मैसेज में टेक्स्ट कर सकते हैं बोल्ड और इटैलिक, जानिए कैसे

Whatsapp का इस्तेमाल तो स्मार्टफोन चलाने वाले लगभग सभी लोग कर रहे हैं। वॉट्सऐप का इस्तेमाल करने वालों में काफी लोग ऐसे होंगे जिन्हें इसके कई फीचर्स के बारे में जानकारी नहीं है। वहीं काफी यूजर्स तो ऐसे भी होंगे जिन्हें फीचर्स का पता है, लेकिन उसका इस्तेमाल कैसे करना है यह नहीं पता है। आज हम भी आपको वॉट्सऐप के कुछ ऐसे ही फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं। अपडेटेड वॉट्सऐप पर एंड्रॉयड यूजर्स टेक्‍स्ट मैसेज का प्रारूप (format) भी सेट कर सकते हैं। मतलब ई-मेल की तरह मैसेज में टेक्‍स्ट को बोल्ड या इटैलिक बनाया जा सकता है। इसके साथ की शेयर डॉक्यूमेंट को गूगल ड्राइव में भी सेव किया जा सकता है। जानिए कैसे टाइप करें बोल्ड या इटैलिक मैसेज।

Whatsapp का इस्तेमाल

बोल्ड या इटैलिक मैसेज टाइप करने के लिए किसी भी टेक्‍स्ट से पहले और बाद में स्टार (*) और अंडरस्कोर (_) का इस्तेमाल होगा। उदाहरण के लिए बोल्ड लिखने के लिए *YO* लिखना होगा तो YO लिख जाएगा। वहीं अगर आपको इटैलिक में कुछ लिखना है तो इसके लिए _ How are you_ टाइप करना होगा। यह टाइप करने के बाद ऐसा How are you लिख जाएगा।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


आपको बता दें कि अगर आप यह जानना चाहते हैं कि आपके द्वारा भेजा गया वॉट्सऐप मैसेज कब डिलीवर हुआ और कब पढ़ा गया तो यह आसानी से जान सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले अपना वॉट्सऐप ओपन करें और उस चैट में जाएं जहां आपको मैसेज का पता करना है कि यह कब पढ़ा गया और कब डिलीवर हुआ। चैट में आने के बाद अपने द्वारा भेजे गए उस मैसेज पर थोड़ी देर प्रेस करें जिसकी जानकारी आपको लेनी है। थोड़ी देर मैसेज पर टैप करने के बाद वॉट्सऐप में सबसे ऊपर कई ऑप्शन आ जाएंगे।

व्हाट्सएप ला रहा है एडमिन के लिए नया फीचर, जाने यहाँ

अब आपको ऊपर दिखाई दे रहे 7 ऑप्शन्स में से बीच में आ रहे (i) इस ऑप्शन पर क्लिक करना है। इसपर क्लिक करते ही मैसेज की पूरी डिटेल्स आपके सामने आ जाएंगी। इसमें सबसे ऊपर मैसेज इंफो लिखा होगा। इसके बाद वो मैसेज लिखा होगा जिसकी जानकारी आप निकाल रहे हो। उसके बाद नीले रंग के दो निशान के साथ Read लिखा होगा (अगर मैसेज पढ़ लिया है तो), इसके नीचे मैसेज पढ़ने का टाइम भी लिखा होगा। इसके नीचे मैसेज डिलीवर होने का टाइम लिखा होगा।

ये भी देखें:

loading...

Author: Heena

Share This Post On

Submit a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

X