ISIS ने ली श्रीनगर हमले की जिम्मेदारी, जारी किया एक और पोस्टर

श्रीनगर: श्रीनगर के जकूरा में पुलिस स्टेशन पर हमले की जिम्मेदारी लेने के बाद अब आईएस का एक पोस्टर भी सामने आया है। यह पोस्टर श्रीनगर के पंपोर जिले में देखने को मिला है। यह इलाका हमले में मारे गए आतंकी मूगीस के घर के पास है। इस पोस्टर में आतंकी मूगीस के शव का फोटो है। साथ ही ओसामा बिन लादेन की तस्वीर भी इस पर लगी हुई है।

रमेश तनेजा ने भड़काई थी पंचकूला में हिंसा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

इससे पहले आईएस ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट एहमाक पर अरबी भाषा में लिखते हुए इस हमले की जिम्मेदारी ली थी। बता दें कि शुक्रवार को श्रीनगर में जकूरा पुलिस स्टेशन पर एक आतंकवादी हमला हुआ था। इसमें एक सब इंस्पेक्टर शहीद हो गए थे, जबकि एक एसपीओ गंभीर रूप से घायल हो गए थे। बाद में एक आतंकवादी की लाश पास के बाग से बरामद की गई थी।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


श्रीनगर

आतंकी ने आईएस की काले रंग की टीशर्ट पहन रखी थी। आईएस की वेबसाइट एहमाक ने हमले के एक दिन बाद दावा किया था कि जकूरा में पुलिस स्टेशन पर उसने हमला कराया था। हालांकि लखनऊ में एक कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि कश्मीर में आईएस की सक्रियता का कोई प्रमाण नहीं है, लेकिन अब पंपोर में मिला पोस्टर घाटी में आईएस की सक्रियता का प्रमाण माना जा रहा है।

बता दें कि हाल ही में कश्मीर में इंटेलिजेंस एजेंसी ने एक ट्विटर हैंडल को भी ट्रैक किया था। 23 अक्टूबर को इस ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया था, जिसमें बताया गया कि कश्मीर में आईएस का पहला ग्रुप बनकर तैयार है।  इंटेलिजेंस एजेंसी इस मैसेज की जांच कर रही है।

loading...

Author: Vineet Verma

Share This Post On
X