HPSSC: डॉ. संजय ठाकुर ने ली पद एवं गोपनीयता की शपथ

डॉ. संजय ठाकुर ने प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग में नए सदस्य के रूप में कार्यभार संभाल लिया है। अध्यक्ष ब्रिगेडियर सतीश शर्मा ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। डॉ. मोहन झारटा के एचपीयू वापस जाने के बाद चेयरमैन पद पर ब्रिगेडियर सतीश कुमार को नियुक्ति किया गया है। 

ब्रिगेडियर सतीश कुमार के चेयरमैन पद पर नियुक्ति होने के बाद आयोग में सदस्य का एक पद खाली था। डॉ. संजय ठाकुर 1992 में विद्यार्थी परिषद से जुड़े तथा जिला प्रमुख रहने के अतिरिक्त राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य भी रहे।

वर्ष 1999 से 2005 तक मध्यप्रदेश के इंदौर एवं ग्वालियर विभाग में पूर्णकालिक रूप से संगठन मंत्री रहे। इसके बाद 2005 से जनवरी 2012 तक मध्यप्रदेश में भाजपा संगठन मंत्री के रूप में कार्य किया।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


वर्ष 1976 में मंडी के गांव सलापड़ तहसील सुंदरनगर में हरि सिंह ठाकुर के घर पैदा हुए डॉ. संजय वनस्पति शास्त्र में पीएचडी हैं। चयन आयोग में बतौर सदस्य नियुक्ति से पहले वर्ष 2012 से कांगड़ा लोकसभा सीट के संगठन मंत्री रहेे।

इस दौरान विधायक नरेंद्र ठाकुर, आयोग सदस्य कमल शर्मा, डॉ. डीएस गुरंग, एसआर मेहता, सचिव डॉ. जितेंद्र कंवर, उपसचिव रामप्रसाद शर्मा, अवर सचिव उत्तम पटियाल, उपायुक्त राकेश कुमार प्रजापति, अतिरिक्त उपायुक्त रत्न गौतम, एएसपी वीरेंद्र कुमार के अतिरिक्त शिक्षा उपनिदेशक उच्चतर और प्रारंभिक सोमदत्त सांख्यान तथा आरसी कटोच भी उपस्थित रहे।

संघ प्रथम पंक्ति में, प्रशासनिक अधिकारी पीछे बिठाए 
शपथ समारोह में राष्ट्रीय स्वयंसेवकों को सभागार की प्रथम पंक्ति में बिठाया गया। प्रशासनिक अधिकारियों को उनके पीछे बिठाया गया। तीन दर्जन से अधिक आरएसएस और विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं की मौजूदगी से कार्यक्रम में मौजूद अधिकारी व कर्मचारी स्टाफ में खूब चर्चा रही।

भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष विशाल चौहान, भाजपा के संगठन मंत्री पवन राणा व भाजपा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्यों के अलावा कई अन्य मौजूद रहे। दोपहर बाद तक डॉ. संजय ठाकुर को बधाई देने वालों का तांता लगा रहा।

 

loading...

Author: Web_Wing

Share This Post On
X