अयोध्या में राम मंदिर निर्माण शुरू होने की प्रतीक्षा खत्म हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा भूमि पूजन करने के साथ ही मंदिर निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भूमि पूजन के मौके पर देशवासियों को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि भगवान राम का आशीर्वाद हम पर बना रहे। उनके आशीर्वाद से हमारे देश को भुखमरी, अशिक्षा और ग़रीबी से मुक्ति मिले और भारत दुनिया का सबसे शक्तिशाली राष्ट्र बने। आने वाले समय में भारत दुनिया को दिशा दे।

सीएम केजरीवाल ने बुधवार को ट्वीट कर जय श्री राम और जय बजरंग बली का नारा भी लगाया। बता दें कि केजरीवाल हनुमान जी के भक्त भी हैं। दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान दौरान वह हनुमान मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना किया था। चुनाव जीतने के बाद भी उन्होंने हनुमान जी का दर्शन किया था।

भूमि पूजन के लिए ट्रस्ट की ओर से 175 लोगों को आमंत्रित किया गया है। इनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ समेत मंदिर आंदोलन से जुड़े कई प्रमुख नेता और संत शामिल हो रहे हैं।

बता दें कि पिछले साल 19 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले से राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ होने के बाद से मंदिर निर्माण शुरू करने की प्रक्रिया तेज हो गई थी। आज भूमि पूजन के साथ ही मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा। कोरोना संक्रमण की मजबूरी में देशभर के रामभक्त इस अनुष्ठान में प्रत्यक्ष भागीदारी भले नहीं कर पा रहे, लेकिन मन सबका अयोध्या में रमा है। सनातनी धर्मध्वजा वाहक के रूप में देश के प्रमुख संत-महंत, पीठाधीश्वर रामनगरी पहुंच चुके हैं।