CANON ने लांच किया मिररलेस कैमरा EOS M50

दिल्ली: कैमरा निर्माता कंपनी कैनन ने भारत में अपने नए EOS M50 मिररलेस कैमरे को लॉन्च कर दिया है. ये कैमरा खासतौर पर सोशल मीडिया के लिए बनाया गया है. इस कैमरे को ऐप के जरिए कंट्रोल किया जा सकता है. कंपनी ने इसकी कीमत 61,995 रुपये रखी है. कैनन का यह मिररलेस कैमरा 4K वीडियो रिकॉर्डिंग में सक्षम है. इससे 4K स्टिल फ्रेम एक्सट्रैक्ट और 4K टाइम लैप्स मूवी रिकॉर्डिंग भी की जा सकती है. 

इस कैमरे की बिक्री भारत में शुरू कर दी गई है. यूजर्स iOS और एंड्रॉयड के लिए उपलब्ध कैनन कैमरा कनेक्ट ऐप को डाउनलोड कर कैमरे से कनेक्ट कर सकते हैं. ऐप की मदद से इमेज और वीडियो शेयरिंग की जा सकती है. साथ ही रियल टाइम  पर कैमरे की सेटिंग्स को भी कंट्रोल किया जा सकता है. लॉन्च के दौरान कंपनी ने बताया कि फूड ब्लॉगर्स, ट्रैवल ब्लॉगर्स और सोशल मीडिया लवर्स के लिए ये कैमरा काफी उपयोगी साबित होगा.

कंपनी ने इसे सिंगल किट ऑप्शन- EF-M15-45mm f/3.5-6.3 IS STM लेंस के साथ उपलब्ध कराया है. Canon EOS M50 में DIGIC 8 इमेड प्रोसेसर के साथ 24.1-मेगापिक्सल APS-C CMOS सेंसर मौजूद है. 4K रिजोल्यूशन के अलावा ये कैमरा 60fps तक फुल HD वीडियो रिकॉर्डिंग भी कर सकता है. कंपनी ने जानकारी दी कि 4K वीडियो रिकॉर्डिंग को 5-एक्सिस इमेज स्टेबिलाइजेशन फीचर की मौजूदगी से बेहतर बनाया गया है. इस कैमरे में टच-एंड-ड्रैग ऑटोफोकस सिस्टम के साथ बिल्ट-इन OLED इलेक्ट्रॉनिक व्यूफाइंडर (EVF) भी दिया गया है.


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


loading...

Author: Web_Wing

Share This Post On
X