Bihar 10th result 2018: रिजल्ट कल होगा घोषित, छात्रों की बढ़ीं धड़कनें

बिहार बोर्ड के दसवीं के नतीजे कल यानि बुधवार 20 जून को जारी होंगे। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड, पटना BSEB PATNA इन नतीजों को कल दोपहर बाद जारी करेगा।  परीक्षार्थी अपने नतीजे biharboard.ac.in पर देखें सकेंगे। रिजल्ट के ऐलान की घड़ी नजदीक आते ही परीक्षार्थियों के दिलों की धड़कनें तेज हो गई हैं।

बोर्ड ने रिजल्ट जारी करने की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। पहले की गलतियों से सबक लेते हुए बोर्ड ने टॉपर्स का वेरिफिकेशन भी करवा लिया है। मैट्रिक के नतीजों के ऐलान से पहले टॉप-25 तक आने वाले मेधावी छात्रों के जंची हुई उत्तर पुस्तिकाओं की दोबारा जांच की गई है। निश्चित तौर पर ये विद्यार्थी इस वक्त प्लान कर रहें होंगे कि वह 11वीं में आर्ट्स, कॉमर्स और साइंस में से किसे चुनेंगे। 

इस बार बिहार में मैट्रिक की परीक्षा में 17 लाख से ज्यादा विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी। बिहार में 21 फरवरी से 29 फरवरी के बीच 1,426 केंद्रों पर ये परीक्षा हुई थी।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


पिछले साल के नतीजों की बात करें तो पिछले वर्ष बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा में लगभग 50 फीसदी प्रतिशत विद्यार्थी पास हुए थे। पिछले साल छात्राओं की सफलता का प्रतिशत 21.21 और छात्रों का 28.91 प्रतिशत रहा था

loading...

Author: Web_Wing

Share This Post On
X