4GB रैम के साथ लॉन्च हुआ Redmi 5, कम लाइट में भी खींच सकते हैं अच्छी फोटो

स्मार्टफोन बनाने वाली चीनी कंपनी Xiaomi ने Redmi 5 का नया वेरिएंट पेश कर दिया है। इस वेरिएंट की सबसे खास बात है कि फोन को दमदार स्पीड देने के लिए इसमें 4GB की रैम दी गई है। वहीं रेडमी 5 में 32GB की इंटरनल मैमोरी दी गई है। इसकी इंटरनल मैमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। इस फोन को 4 कलर वेरिएंट में खरीदा जा सकता है। इसे ब्लैक, रोज गोल्ड, लाइट ब्लू और गोल्ड कलर में खरीदा जा सकता है। इसकी कीमत की बात करें तो इसे 1,099 युआन (करीब 11,000 रुपए) में लॉन्च किया गया है। यह पुराने 3GB वाले वेरिएंट से करीब 200 युआन महंगा है। इस फोन को कंपनी की वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है। इसे अभी केवल चीन में लॉन्च किया गया है। भारत में इसे कब लॉन्च किया जाएगा, इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Xiaomi ने Redmi 5

रेडमी 5 में 5.7 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है। इसकी डिस्प्ले का रेश्यों 18:9 है। यह कंपनी ने MIUI 9 सिस्टम पर आधारित नूगा 7.1 पर काम करता है। फोन को पावर देने के लिए रेडमी 5 में स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर दिया गया है। कैमरे की बात करें तो इसमें फोटोग्राफी के लिए 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


ज्यादा स्मार्टफ़ोन यूज़ करने वाले युवाओं में बढ़ती है अप्रसन्नता

इस फोन के रियर कैमरे के साथ फ्लैश लाइट दी गई है। इसके अलावा फ्रंट कैमरे के साथ सॉफ्ट लाइट दी गई है। कंपनी फोन में ब्यूटीफाई 3.0 ऐप की खूब तारीफ कर रही है। इससे पोर्ट्रेट इमेज को बेहतर करने का दावा किया गया है। यह फोन डुअल सिम सपोर्ट के साथ आता है। रेडमी 5 में 3300mAH की बैटरी दी गई है। आपको बता दें कि इस फोन के दो वेरिएंट पहले से ही चीनी मार्केट में मौजूद हैं। रेडमी 5 के 2GB वेरिएंट में 16GB की इंटरनल मैमोरी दी गई है। वहीं इसके 3GB रैम वाले वेरिएंट में 32GB की इंटरनल मैमोरी दी गई है। 2GB वेरिएंट की कीमत 799 युआन (करीब 7,800 रुपए) है और 3GB रैम वाले वेरिएंट की कीमत 899 युआन (करीब 8,800 रुपए) है।

ये भी देखें:

loading...

Author: Heena

Share This Post On
X