2019 के लिए भाजपा के पदाधिकारियों की फील्डिंग सजाने देहरादून जाएंगे अमित शाह

देहरादून: आगामी 19 सितंबर से भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की शुरू हो रही दो दिवसीय देहरादून यात्रा काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शाह का सबसे ज्यादा फोकस वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर संगठन पर होगा। इस लिहाज से माना जा रहा है कि वर्तमान में कई पदाधिकारियों की प्रदेश भाजपा अध्यक्ष की टीम से छुट्टी भी हो सकती है। विशेष रूप से भाजपा हाईकमान की नजर प्रदेश भाजपा के प्रवक्ताओं पर टिकी है। इसके अलावा मीडिया सेल को भी सशक्त बनाने की दिशा में जरूरी फेरबदल किए जाने की संभवाना है।

बेटे की हत्या में गवाह बने बाप की गोली मारकर हत्या

सूत्रों के मुताबिक बूथ स्तर तक हाईकमान ने प्रदेश भाजपा को कई कार्यक्रम संचालन की जिम्मेदारी सौंपी है जिसमें से केंद्र और राज्य पोषित योजनाओं का प्रचार-प्रसार भी शामिल है। लेकिन स्थिति यह है कि जिस गति से केंद्र और राज्य पोषित योजनाओं का प्रचार होना चाहिए था। प्रदेश भाजपा की ओर से नहीं किया गया। इसके अतिरिक्त कई ऐसे फैसले हैं जो बीते कोर ग्रुप द्वारा लिए गए हैं। उस पर भी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने किसी तरह की कोई गंभीरता नहीं दिखाई। विशेष रूप से कोर ग्रुप की बैठक की रिपोर्ट भाजपा हाईकमान ने मांगी थी।



हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!




गौरी लंकेश की हत्या पर लालू ने जताया दुःख, कहा- अलग विचारधारा वालों के लिए डरावना समय

लेकिन विधानसभा चुनाव के बाद मुश्किल से दो बार ही कोर ग्रुप की बैठक हुई लेकिन उसकी भी रिपोर्ट हाईकमान को नहीं भेजी गयी। प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता इस बात का इंतजार करते रहे कि कोर ग्रुप को हाईकमान बदलने वाला है। इसलिए वरिष्ठ नेताओं ने इसको गंभीरता से नहीं लिया। दरअसल अब प्रदेश में भाजपा की सत्ता है। बीते दिनों मुख्यमंत्री की दिल्ली यात्रा के दौरान शाह की प्रदेश संगठन को लेकर वार्ता भी हुई है। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने भी संगठन को मजबूत करने के मकसद को लेकर कई सुझाव भी दिए हैं।

अमित शाह

सूत्रों के मुताबिक शाह अपनी यात्रा के दौरान संगठन को सशक्त करने की दिशा में प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष अजय भट्ट से भी बातचीत करेंगे। सबसे बड़ी समस्या वर्तमान में यह आ रही है कि भाजपा की ओर से कांग्रेस द्वारा किए जा रहे हमलों का सही समय पर जवाब नहीं दिया जा रहा है। जो काम संगठन को करना चाहिए, वह काम सरकार के प्रवक्ता और शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक को करना पड़ा रहा है। लेकिन इतना तो तय है कि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए प्रदेश भाजपा के पदाधिकारियों की फील्डिंग सजाना चाहते हैं ताकि चुनाव में पार्टी को बेहतर परिणाम मिल सकें।

____________

ये भी देखे…

loading...

Author: Vineet Verma

Share This Post On

Submit a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

X