हज़ारीबाग़ में पुलिस व नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 2 की मौत, एके-47 बरामद

झारखंड के हजारीबाग में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक तलाशी अभियान के दौरान अर्द्धसैनिक बल के साथ मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए। एक अधिकारी ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की। नक्सलियों और सीआरपीएफ की 22वीं बटालियन व झारखंड पुलिस की जॉइंट टीम के बीच गुरुवार रात साढ़े ग्यारह बजे के आसपास मुठभेड़ हुई।

मुठभेड़

सेना प्रमुख का बड़ा बयान, कहा- चीन एक मजबूत राष्ट्र लेकिन भारत भी कमजोर नहीं


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


सीआरपीएफ के उप महानिरीक्षक एम. दिनाकरन ने बताया कि सुरक्षा बल की टीम जब डोनाई खुर्द के घने जंगल वाले इलाके की तलाशी ले रही थी, तभी नक्सलियों ने उन पर अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दी।

अभियान के बाद सीआरपीएफ की टीम ने घटनास्थल से दो शव बरामद किए, साथ ही एक एके-47, एक इन्सास राइफल और दो कारतूस जब्त किए। दिनाकरन ने कहा कि तलाशी अभियान अभी भी जारी है।

छत्तीसगढ़ के पिदमेल, पोल्लमपल्ली और सुकमा के जंगलों में भी ऐसा ही तलाशी अभियान चलाया गया। एक अधिकारी ने कहा कि शुक्रवार को दोपहर साढ़े बारह बजे के आसपास एक अन्य मुठभेड़ में सुकमा में तलाशी अभियान के दौरान सीआरपीएफ का एक कॉन्स्टेबल गोली लगने से घायल हो गया।

अधिकारी ने कहा कि कांस्टेबल को हेलीकॉप्टर की मदद से निकाला गया और रायपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। कथित तौर पर उसकी हालत स्थिर है।

loading...

Author: Akash Trivedi

Share This Post On

Submit a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

X
loading...