संगीत सोम ने कहा-92 में बाबरी, 22 में ज्ञानवापी की बारी है…

Gyanvapi mosque survey: वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर विवाद गहराया हुआ है और यह मामला कोर्ट में लंबित है. मंगलवार को भी इस पर सुनवाई हुई, हालांकि कोर्ट ने पहले ही सर्वे पर रोक लगाने को लेकर मुस्लिम पक्ष की मांग को ठुकरा दिया है. अब इस विवाद के बीच बीजेपी नेता संगीत सोम ने कहा है कि ज्ञानवापी ही नहीं देश की सभी मस्जिदों का सर्वे कराया जाना चाहिए ताकि हिन्दू समाज को पता लग सके कि उनके कौन-कौन से मंदिर तोड़कर मस्जिदें बनाई गई हैं.

मंदिर वापस लेने का वक्त आ गया

संगीत सोम ने अपनी फेसबुक पोस्ट में कहा कि औरंगजेब जैसे लोगों ने ज्ञानवापी मस्जिद बनवाई थी. 92 में बाबरी और 22 में ज्ञानवापी की बारी है. मुसलमान आक्रांताओं ने मंदिर को तोड़कर जो मस्जिद को खड़ा किया था उसे वापस लेने का समय आ गया है.

फेसबुक पोस्ट के बाद संगीत सोम ने जी न्यूज़ से बातचीत करते हुए कहा कि पहले 99 फीसदी मंदिर ही थे जो अब मस्जिद के तौर पर देखे जाते हैं. उन्होंने कहा कि ज्ञानवापी में शिव परिवार की मूर्ति स्थापित है और वहां स्वास्तिक बना हुआ है. इसी वजह से सर्वे को रोका जा रहा है क्योंकि वह मंदिर था.

देश की सभी मस्जिदों का सर्वे जरूरी

सोम ने कहा कि हमारे बयानों से सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ जाता है लेकिन वे लोग कुछ भी बोलते रहें किसी को कोई दिक्कत नहीं,  यह लोकतंत्र है और यहां कानून का राज चलता है. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी सांप्रदायिक सौहार्द न बिगाड़ती है न ही ऐसा सोचती है. लेकिन जो लोग फायरिंग और पथराव कराते हैं उन्हें कोई कुछ नहीं बोलता.

बीजेपी नेता ने कहा कि क्या देश का हिन्दू समाज नहीं चाहेगा कि किस तरीके से हमारे मंदिरों को तोड़कर मस्जिदें बनाई गईं क्या हमें ये जानने का भी अधिकार नहीं है. उन्होंने कहा कि ज्ञानवापी पहले भी मंदिर था और आज भी वहां मंदिर है. आगे भी वहां मंदिर ही रहेगा.

मस्जिदों के सर्वे के सवाल पर सोम ने कहा कि देश की सभी मस्जिदों का सर्वे होना चाहिए. मदरसों का भी सर्वे होना चाहिए कि वहां क्या पढ़ाई हो रही है. आधुनिक शिक्षा के लिए वहां क्या किया जा रहा है इस बात की पड़ताल की जानी चाहिए क्योंकि सभी को पता है वहां क्या हो रहा है.