शादी का झांसा देकर डेढ़ साल तक करता रहा यौन शोषण, आरोपी फरार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है. जहां पर प्रेमी ने शादी का झांसा देकर प्रेमिका से शारीरिक संबंध स्थापित किए और फिर उसे छोड़कर भाग गया. शिकायत दर्ज कर पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है. फिलहाल आरोपी प्रेमी को अरेस्ट नहीं किया गया है. पुलिस ने बताया कि दोनों की मुलाकात कॉलेज में हुई थी और वे एक दूसरे से प्रेम करने लगे थे.  

बताया जा रहा है कि लड़के ने पहले लड़की को प्रपोज किया था इसके बाद दोनों की बातचीत शुरू हो गई थी. इस दौरान लड़के ने उससे कई बार शादी करने का वादा भी किया था. पीड़िता ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि उसे लड़के ने उसे अपने झांसे में लेने के लिए मंदिर में पंडित और परिजनों के बगैर उसकी मांग में सिंदूर भी भरा था. फिर बीते डेढ़ साल से उसके साथ यौन संबंध बनाता रहा. इसके अलावा पीड़िता का आरोप है कि आरोपी ने कई बार उससे पैसे भी मांगे. पहले 10 हजार फिर 30 हजार मांगे. लड़की ने भरोसा करके उसे पैसे दे भी दिए. इसके बाद प्रेमी उससे दूर होने लागा और कहा कि वो अपने परिवार के विरुद्ध जाकर शादी नहीं कर सकता है. इसके बाद पीड़िता ने पुलिस में केस दर्ज करा दिया. 

डिप्टी SP नबेला शुक्ला ने बताया कि पीड़िता की शिकायत मिली है. वो एक इंस्टिट्यूट में पढ़ाई करती है. जहां उसकी मुलाकात एक लड़के से हुई उसके बाद दोनों में प्यार हुआ.  लड़की का आरोप है कि लड़के ने उसके साथ शारीरिक संबंध स्थापित किए और विवाह का झूठा झांसा देता रहा. पीड़िता की शिकायत पर आईपीसी की धारा 376 व धारा 406 की संगीन धाराओं मे केस दर्ज किया गया है.