शनि जयंती के दिन कई राजयोग बन रहे, कई राशि के जातकों पर शनिदेव की रहेगी विशेष कृपा

राजयोगों को वैदिक ज्योतिष में अत्यंत शुभ माना जाता है क्योंकि वे व्यक्ति को सुख, समृद्धि और सफलता दिलाते हैं। इस साल शनि जयंती पर एक साथ तीन राजयोग का शुभ संयोग बन रहा है। शनि जयंती के दिन बनने वाले राजयोग का महत्व कई गुना बढ़ जाता है। इस साल 19 मई 2023, शुक्रवार को शनि जयंती है। इस शुभ दिन पर लोग कर्मफलदाता शनिदेव की कृपा पाने के लिए उनकी पूजा करते हैं। शनि जयंती पर गजकेसरी राजयोग, शश योग और शोभन योग का अद्भुत संयोग बन रहा है। जानें उन तीन राशियों के बारे में जिन पर शनि जयंती पर शनिदेव की विशेष कृपा रहने वाली है-

1. मिथुन राशि- मिथुन राशि वालों को अमीर बनने के लिए तैयार रहना चाहिए। इस राशि के जातकों के लिए यह शनि जयंती धन का खजाना लेकर आ रही है, क्योंकि आय में वृद्धि के योग बन रहे हैं। आपको आय के नए स्रोत भी मिल सकते हैं, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। इस तरह के धन से आप अपनी सभी मनोकामनाएं पूरी कर पाएंगे। नौकरीपेशा जातकों को प्रमोशन या वेतन वृद्धि मिल सकती है।

2. सिंह राशि- सिंह राशि के जातकों पर शनि जयंती पर तीनों राजयोग और स्वयं शनि देव कृपा करेंगे। आपको चौतरफा सफलता मिलेगी और अनुकूल समय का आनंद लेंगे। अगर आप किसी स्रोत से खुशखबरी का इंतजार कर रहे हैं तो यह आपके लिए सही समय है। आर्थिक रूप से आप स्थिर रहेंगे और धन संबंधी समस्याएं दूर होंगी। अगर आप विदेश यात्रा की योजना बना रहे थे तो आपका यह सपना भी पूरा हो सकता है।

3. कुंभ राशि- कुंभ राशि वालों के लिए भले ही शनि की साढ़ेसाती चल रही हो लेकिन शनि जयंती इस राशि वालों के लिए वरदान साबित होगी। ऐसा इसलिए क्योंकि शनि कुंभ राशि का स्वामी है। आप जो भी मेहनत कर रहे हैं उसका पेशेवर जीवन में परिणाम मिलना शुरू हो जाएगा। वहीं, कुंभ राशि के कारोबारियों को मुनाफे में अच्छी बढ़त देखने को मिलेगी। कुल मिलाकर कुंभ राशि के जातकों के लिए समय अनुकूल रहेगा।

Pmc Publish

Learn More →