वाराणसी के काशी विश्वनाथ धाम परिसर स्थित फूड कोर्ट की तर्ज पर गंगा व्यू कैफे के संचालन की तैयारी हुई शुरू

वाराणसी के काशी विश्वनाथ धाम परिसर स्थित फूड कोर्ट की तर्ज पर गंगा व्यू कैफे के संचालन की तैयारी शुरू हो गई है। कैफे में भी शुद्ध और सात्विक भोजन की राजभोज थाली के अलावा बनारसी व्यंजनों का भी स्वाद मिलेगा। धाम में पहले से चल रहे फूड कोर्ट में 150 से अधिक व्यंजन श्रद्धालुओं को परोसे जा रहे हैं। सभी व्यंजन बिना लहसुन प्याज के बने होते हैं। फूड कोर्ट के मैनेजर शरद ने बताया कि जल्द ही गंगा व्यू कैफे में राजभोग थाली परोसी जाएगी। चमचमाती पीतल की थाली के साथ चम्मच-कटोरी और ग्लास भी पीतल के होंगे। इसमें 56 तरह के व्यंजन होंगे।

धाम के मानसरोवर भवन में भक्तों को ये सुविधा मिलेगी। राजशाही ठाठ में भक्त इसका आनंद लेते हुए गंगा के खूबसूरत नजारे में देख सकेंगे। वाराणसी के घाट के नजारे इस कैफे से खाने का आनंद लेते हुए देखने को मिलेंगे। इसका काम लगभग पूरा हो गया है और जल्द इसकी शुरुआत की जाएगी। धाम में फूड कोर्ट का संचालन करने वाली कंपनी ही इसका संचालन करेंगी। 

ऐसी होगी थाली
थाली पीतल की होगी और इसके साथ चम्मच और कटोरी और ग्लास भी पीतल के होंगे। शाली में शुद्ध और सात्विक भोजन होगा। इसमें लहसून और प्याज नहीं होगा। 56 भोग में कई मीठे के आइटम भी होंगे। खाने में बनारसी स्वाद चखने को मिलेगा। हालांकि इस थाली की कीमत अभी तय नहीं हुई है।

लगने लगा जर्मन हैंगर
वाराणसी के काशी विश्वनाथ धाम में गंगा द्वार से मंदिर चौक तक जर्मन हैंगर लगने लगे हैं। बुधवार से श्रद्धालु बिना धूप में तपे गंगा द्वार से गर्भगृह तक पहुंच सकेंगे। मंडलायुक्त कौशलराज शर्मा ने बताया कि स्थायी शेड लगने में देर के कारण किराये पर जर्मन हैंगर लगवाया जा रहा है। यह सावन तक रहेगा

Pmc Publish

Learn More →