यूपी बोर्ड परीक्षा में इंटरमीडिएट के अंग्रेजी का पेपर लीक होने पर 12वीं की परीक्षा हुई निरस्त

यूपी बोर्ड परीक्षा में इंटरमीडिएट का अंग्रेजी विषय का पहला पेपर लीक होने से यूपी के 24 जिलों समेत महोबा में भी परीक्षा निरस्त कर दी गई है। बुधवार शाम की पाली में होने वाली परीक्षा की तैयारी के दौरान करीब एक बजे जिला प्रशासन से मिली सूचना के आधार पर तत्काल डीआइओएस ने सभी केंद्रों में परीक्षा रुकवा दी। जिले के सभी केंद्रों को सूचित करके परीक्षा निरस्त होने की सूचना चस्पा करा दी गई, जिसे देखने के बाद परीक्षार्थियों में निराशा का माहौल नजर आया।

महोबा में इंटरमीडिएट का अंग्रेजी का पहला पेपर शाम की पाली में 2.15 से 5.30 बजे तक होना था। जिले के परीक्षा केंद्रों में 8755 परीक्षार्थियों को परीक्षा में शामिल होना है। अभिभावक महेंद्र निवासी चरखारी ने बताया कि उनकी बेटी अंशिका ने अंग्रेजी के पेपर को लेकर काफी तैयारी की थी। पेपर रद होने से उसे काफी दुख है। परीक्षार्थी मोहित निवासी महोबा का कहना है कि पेपर लीक करने वालों के खिलाफ सरकार को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। इस तरह की हरकत से हम छात्रों का भविष्य दांव पर लग जाता है।

महोबा डीआइओएस आरपी सिंह ने कहा कि दोपहर करीब एक बजे सूचना मिली कि इंटरमीडियट के अंग्रेजी विषय का पेपर लीक हुआ है, सूचना मिलते ही डीएम मनोज कुमार के आदेश पर जिले के सभी तीस परीक्षा केंद्रों पर दो बजे से होने वाली इंटर की अंग्रेजी विषय की परीक्षा रद करने के आदेश दे दिए गए हैं।