टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया पहुंच कर प्रैक्टिस सेशन में लिया हिस्सा..

टी20 वर्ल्ड कप में भाग लेने के लिए टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया रवाना हो चुकी है. भारत ने अपना आखिरी टी20 वर्ल्ड कप खिताब 15 साल पहले महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में पाकिस्तान को हराकर जीता था. तब से टीम इंडिया इस खिताब से महरूम है. इस बार रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम खिताब जीतने की प्रबल दावेदार नजर आ रही है. इसकी बानगी प्रैक्टिस में भी देखने को मिली. 

टीम इंडिया ने की प्रैक्टिस  

ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के एक दिन बाद भारतीय टीम ने शुक्रवार को पर्थ के वाका स्टेडियम में अपने पहले ट्रेनिंग सत्र के साथ टी20 विश्व कप के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम अपने 15वें खिलाड़ी के बिना गुरुवार तड़के मुंबई से रवाना होने के बाद ऑस्ट्रेलिया में उतरी क्योंकि चोटिल तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जगह एक खिलाड़ी की घोषणा की जानी बाकी है. 

BCCI ने शेयर की ये तस्वीर 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भारतीय खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की एक तस्वीर साझा की, जो अपने प्रशिक्षण सत्र की शुरूआत की हैं. बीसीसीआई ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा, नमस्कार और वाका में आपका स्वागत है. भारतीय टीम ने अपने पहले प्रैक्टिस सेशन की शुरुआत की.’

टीम इंडिया खेलेगी प्रैक्टिस मैच 

ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों के अनुकूल होने के लिए पर्थ में अपने सप्ताह भर के दौरान भारत 10 और 13 अक्टूबर को पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ दो अभ्यास मैच खेलेगा. इसके बाद वे ब्रिस्बेन की ओर रुख करेंगे. जहां वे गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ 17 और 19 अक्टूबर को दो अभ्यास मैच खेलेंगे.

शानदार फॉर्म में है टीम इंडिया 

घर पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज की समाप्ति के बाद, जिसे भारत ने 2-1 से जीता था, मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने समझाया था कि एक सप्ताह के लिए पर्थ में रहने वाली टीम उन्हें पिचों द्वारा पेश की गई गति और उछाल के अनुकूल होने में मदद करेगी. ऑस्ट्रेलिया में विशेष रूप से लगभग आधी टीम ने पहले देश में टी20 मैच नहीं खेला है.

राहुल द्रविड़ ने दिया ये बयान 

कोच राहुल द्रविड़ कहा, ‘हमें पर्थ में कुछ दिन और सत्र बिताने का मौका मिलेगा और फिर वहां कुछ मैच होंगे. ऑस्ट्रेलिया उन विकेटों पर गति और उछाल के मामले में काफी अद्वितीय है और हमारे बहुत से खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया में टी20 क्रिकेट बहुत अधिक नहीं खेला है.’

Pmc Publish

Learn More →