अरविंद केजरीवाल ने बुलाई विधायक दल की बैठक, जाने वजह

आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को विधायक दल की बैठक बुलाई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर बुधवार को पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी (पीएसी) की हुई बैठक में यह फैसला लिया गया। बैठक केजरीवाल के आवास पर सुबह 11 बजे होगी, जिसमें दिल्ली के मौजूदा हालात पर आगे की रणनीति को लेकर चर्चा होगी। बुधवार को हुई पीएसी बैठक में मौजूदा राजनीतिक हालात और भाजपा की ओर से दिल्ली की सरकार गिराने के प्रयासों की बात कहते हुए निंदा प्रस्ताव भी पारित किया गया।

बैठक के बाद आप सांसद और पीएसी के सदस्य संजय सिंह ने कहा कि भाजपा शासित केंद्र सरकार दिल्ली में चुनी सरकार के साथ जो कर रही है उसे लेकर पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक बुलाई गई थी। बैठक में मनीष सिसोदिया के घर हुई सीबीआई रेड, फर्जी मुकदमे और तोड़ने की कोशिश के अलावा विधायकों को जिस तरह खरीदने की कोशिश की जा रही है, उसपर चर्चा की गई है। इसपर गुरुवार को विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। बताया जा रहा है कि विधायक दल को पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल संबोधित करेंगे।

विधायकों के साथ चर्चा में आगे की रणनीति पर भी बात होगी। सरकार गिराने की कोशिश बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय सचिव और पीएसी सदस्य पंकज गुप्ता केंद्र सरकार के मौजूदा हमले को लेकर एक निंदा प्रस्ताव लेकर आए। निंदा प्रस्ताव में प्रमुख रूप से मनीष सिसोदिया पर किए गए मुकदमे, सीबीआई रेड के अलावा विधायकों के खरीद-फरोख्त का मामला रखा गया। इस निंदा प्रस्ताव को सभी सदस्यों ने एकमत से पारित कर दिया।

शराब घोटाले पर चुप्पी साधे है भाजपा-कांग्रेस

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष चौ. अनिल कुमार ने कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि शराब घोटाले के मामले मे कांग्रेस धरना-प्रदर्शन करती रही लेकिन भाजपा के कुछ शूरवीर मौन साधे रहे। उन्होंने भाजपा पर भ्रष्टाचार में भागीदार होने का आरोप लगाया।

प्रवेश वर्मा, सिरसा को कोर्ट ने भेजा नोटिस

हैदराबाद की एक अदालत ने तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) की विधान परिषद सदस्य के. कविता की ओर से दायर मानहानि मुकदमे में भाजपा नेता प्रवेश वर्मा और मनजिंदर सिंह सिरसा को नोटिस जारी किया है। दोनों नेताओं ने दिल्ली की आबकारी नीति मामले में कविता का नाम लिया था।

सात सौ करोड़ कहां से लाई बीजेपी: सौरभ भारद्वाज

आप के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने बुधवार को दावा किया कि भाजपा ने 35 विधायकों को 20-20 करोड़ रुपये का ऑफर दिया है। पार्टी यह बताए कि उनके पास 700 करोड़ रुपये कैश कहां से आए। सौरभ भारद्वाज ने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा ने विधायकों को पैसे दिए हैं, तभी महाराष्ट्र के सदन में 50 खोखा, 50 खोखा के नारे लग रहे हैं। पार्टी कार्यालय में आयोजित पत्रकारवार्ता में सौरभ भारद्वाज ने कहा कि आज हमने दिल्ली के चार चुने विधायक जनता के सामने पेश किए हैं। उन्होंने बताया कि किस तरीके से 20-20 करोड़ रुपये का लालच देकर उन्हें खरीदने की कोशिश की गई, ताकि केजरीवाल की सरकार गिराई जा सके। अन्य राज्यों में भी भाजपा यही सब कर रही है।

Indian Letter

Learn More →