ख़ूबसूरती की मिसाल हैं यहाँ की महिलाएं, 70 की उम्र में भी नहीं खोती जवानी

हर महिला का ये सपना होता है कि उसकी उम्र जीतनी है उससे कहीं अधिक वो कमउम्र की लगे. इसके लिए वो ना जाने क्या क्या करती हैं ताकि उनकी उम्र जैसे ठहर ही जाये. लेकिन एक जगह है जहाँ पर जा कर आपको उम्र भी कम ही लगेगी. जी हाँ, आज ऐसी ही एक जगह के बारे में हम बात करने जा रहे हैं. इस जगह पर आपको बूढी महिला भी कम उम्र की दिखाई देगी. आइये जानते हैं.

दरअसल, भारत में कई तरह की प्रजातियां पायी जाती है जो अनोखी परम्पराओं के लिए जानी जाती है. उन्ही में से एक हैं ‘हुंजा जनजाति’ जो पाकिस्तान के कश्मीर में गिलगिट इलाके में पाई जाती है. खबर के अनुसार ये माना जाता है यहाँ की महिलाएं लम्बे समय तक जवान बनी रहती है. यह भारत के उत्तरी छोर पर स्थित है. आम तौर पर महिलाएं एक उम्र के बाद बच्चे को जन्म नहीं दे सकती. लेकिन यहाँ की महिलाओं की खास बात ये है कि वो 60 की हो या फिर 70 साल की बच्चे को जन्म दे सकती हैं.

ये भी कह सकते हैं आम महिलाओं से कही अलग है ये महिलाएं. इनकी खूबसूरती का राज है इनका खाना. जी हैं, ये खाने में मुख्य तौर से ज्वार, बाजरा और खुमानी व मेवा खाती हैं. इनकी खाने से उम्र सही रहती है और बीमारी से लड़ने की क्षमता भी बढ़ती है और 100 से ज्यादा साल तक जीती भी हैं. इतना ही नहीं ये हमेशा स्वस्थ रहती हैं और कभी बीमार नहीं पड़ती. ये दुनिया से अलग ही रहती हैं.


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


खाने के लिए ये अपना अनाज खुद ही उगाते हैं और खाते हैं. यहाँ का तापमान कई बार शून्य भी होता है और उससे नीचे भी. लेकिन इतनी ठंड में भी ये ठंडे पानी से ही नहाती हैं. यानी ये कह सकते हैं कि इनकी खूबसूरती का राज़ इनके रहने पर खाने पीने पर ज्यादा निर्भर करता है. जिस तरह ये रहते हैं उसी से ये खुद को अलग बना पाते हैं.

 

loading...

Author: Web_Wing

Share This Post On
X