हिलेरी क्लिंटन का ऑडियो लीक, पाक में तख्तापलट की बात की है!

वाशिंगटन। राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने पाकिस्तान के एटमी हथियारों के जिहादियों के हाथों में जाने की आशंका जताई है। क्लिंटन ने कहा है कि यह ‘एक खतरनाक स्थिति’ होगी। द न्यूयार्क टाइम्स ने डेमोक्रेटिक पार्टी के कंप्यूटरों से हैक हुए 50 मिनट के एक ऑडियो क्लिप का हवाला दिया है।


हमसे फेसबुक पर भी जुडें!


इसमें बताया गया है कि फरवरी में वर्जीनिया में पूर्व विदेश मंत्री ने कहा था, ‘पाकिस्तान भारत के साथ जारी अपने तनाव के मद्देनजर टैक्टिकल एटमी हथियार बनाने में तेजी से काम कर रहा है।’ द वाशिंगटन फ्री बीकॉन बेवसाइट पर जारी ऑडियो में हिलेरी क्लिंटन के हवाले से समाचार पत्र ने कहा है, ‘लेकिन हमें आशंका है कि वहां एक तख्तापलट हो सकता है और जिहादी सरकार पर कब्जा जमा सकते हैं, वे एटमी हथियार हासिल कर सकते हैं और आपको फिदायीन एटमी हमलावरों से जूझना पड़ेगा।’


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


पढ़ें: ‘पाकिस्तान घोषित हो टेरररिस्तान’, अमेरिका से उठी आवाज़

समाचार पत्र ने कहा है कि चंदा जुटाने के समारोह में एटमी हथियारों के आधुनिकीकरण पर एक सवाल पर हिलेरी ने एटमी हथियारों की दौड़ के बारे में बात करते हुए रूस और चीन के साथ-साथ पाकिस्तान और भारत का भी नाम लिया।

पढ़ें: 9/11 कानून के होंगे विनाशकारी नतीजे: सऊदी ने अमेरिका को चेताया

हिलेरी ने कहा, ‘यह सबसे अधिक चुनौतियों वाले घटनाक्रमों में से एक है।’ पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ के एक स्थानीय टीवी चैनल को दिए एक इंटरव्यू के मद्देनजर पूर्व विदेश मंत्री की ऐसी टिप्पणियों का अपना एक महत्व है। इंटरव्यू में आसिफ ने भारत के खिलाफ एटमी हमला करने की धमकी दी थी।

सुनें यहाँ…

https://goo.gl/ypQFR5

loading...

Author: Desk

Share This Post On

Submit a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

X
loading...