हर्ब्स के इस्तेमाल से करें स्टीम फेशियल

आजकल प्रदूषण भरे माहौल में धूल और मिट्टी के कारण त्वचा में डेड सेल्स की मात्रा बढ़ जाती है. जिससे चेहरे के निखार पर बुरा असर पड़ता है. आप अपने चेहरे के निखार को बरकरार रखने के लिए स्टीम फेशियल का इस्तेमाल कर सकते हैं.

स्टीम फेशियल करने से आपकी त्वचा में मौजूद डेड सेल्स निकल जाएंगे और आपकी त्वचा की रंगत में निखार आएगा. आज हम आपको कुछ ऐसे हर्ब्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें पानी में डालकर भाप लेने से आप के चेहरे में पार्लर से भी ज्यादा निखार आ जाएगा. 

1- सौंफ का तेल त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. गर्म पानी में सौंफ का तेल डालकर भाप लेने से त्वचा को बहुत सारे फायदे होते हैं. सौंफ के तेल में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होते हैं जो त्वचा पर बढ़ती उम्र के लक्षणों को कम करने में मदद करते हैं. 


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


2- गर्म पानी में लैवेंडर ऑयल डालकर  भाप लें. लैवेंडर ऑयल में भरपूर मात्रा में एंटीसेप्टिक, एंटी इंफ्लेमेटरी और एंटी फंगल गुण मौजूद होते हैं. जो स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. लैवेंडर ऑयल को पानी में डालकर भाप लेने से त्वचा को बहुत सारे फायदे मिलते हैं.  

3- अपने चेहरे की रंगत में निखार लाने के लिए गर्म पानी में पार्स्ले ऑयल डालकर भाप लें. पार्स्ले आयल में नेचुरल एस्ट्रिजेंट के गुण मौजूद होते हैं जो त्वचा से एक्ने की समस्या को दूर करके निखार लाते हैं.

loading...

Author: Desk

Share This Post On
X