स्किन में ब्राइटनेस लाने के कुछ खास टिप्स

वैलेंटाइन वीक की शुरुआत हो चुकी है, इस दिन सब लड़के लड़कियां एक दूसरे से अपने प्यार का इजहार करते हैं, इस दिन खास करके लड़कियां अपने आप को बहुत ही खूबसूरत दिखाना चाहती हैं ,और इसके लिए वह पार्लर जाकर के महंगे महंगे ब्यूटी ट्रीटमेंट करवाती हैं, पर आज हम आपको कुछ ऐसे फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं. जिनसे आपकी स्किन ग्लोइंग और खूबसूरत हो जाएगी और आपको पार्लर जा कर के पैसे भी खर्च नहीं करने पड़ेंगे. 

1- अगर धूल मिट्टी के संपर्क में रहने के कारण आपकी स्किन बहुत ज्यादा ड्राइ हो गई है, तो अपनी स्किन पर चमक लाने के लिए एक बाउल में  थोड़ी सी मलाई और हल्दी को लेकर अच्छे से मिला लें, अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर 10 मिनट के लिए छोड़ दें, और फिर बाद में इसे कॉटन के एक टुकड़े से साफ करके ठंडे पानी से अपने चेहरे को धो लें. अगर आप नियमित रूप से ऐसा करेंगे तो आपका चेहरा ग्लो करने लगेगा. 

2- बहुत सी लड़कियों की स्किन बहुत ज्यादा ड्राई और मुरझाई हुई रहती है, अपने चेहरे पर ब्राइटनेस लाने के लिए एक बाउल में थोड़ा सा बेसन, हल्दी और दही डालकर अच्छे से मिला लें, अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और सूख जाने पर हल्के गुनगुने पानी से धो, लें ऐसा करने से आपके चेहरे में चमक आ जाएगी और आपका चेहरा खूबसूरत दिखने लगेगा. 


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


3- गुलाबजल स्किन के लिए बहुत ही ज्यादा फायदेमंद होता है, अपनी स्किन को खूबसूरत और चमकदार बनाना के लिए नियमित रूप से रात में सोने से पहले गुलाबजल से अपने चेहरे को साफ करें और ऐसे ही सो जाएं सुबह ठंडे पानी से अपने चेहरे को धो लें, ऐसा करने से आपकी स्किन खूबसूरत हो जाएगी.

loading...

Author: Web_Wing

Share This Post On
X