शुरू हो गयी जियो फ़ोन की ऑनलाइन सेलिंग, सिर्फ 49 रुपए में मिलेगा अनलिमिटेड डाटा

रिलायंस जियो ने 26 जनवरी से अपने नए टैरिफ प्लान लॉन्च कर दिए हैं। साथ ही, उसने जियो 4G फोन की ऑनलाइन सेलिंग भी शुरू कर दी है। यानी अब इस फोन को खरीदने के लिए प्री-बुकिंग नहीं करना होगी। जियो इस फोन को फ्री दे रही है। यानी इसे खरीदने के लिए शुरू में 1500 रुपए खर्च करने होंगे, लेकिन तीन साल में ये पैसे रिफंड कर दिए जाएंगे। कंपनी ने इस फोन के लिए देश का सबसे सस्ता टैरिफ प्लान भी लॉन्च किया है, जिसकी कीमत सिर्फ 49 रुपए है। यानी 49 रुपए में 28 दिन तक अनलिमिटेड डाटा मिलेगा।

जियो 4G फोन की ऑनलाइन सेलिंग

1GB 4G डाटा मिलेगा


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


रिलायंस जियो फोन यूजर्स को 49 रुपए के प्लान में 28 दिन के लिए 1GB डाटा मिलेगा। ये डाटा खत्म होने के बाद भी इंटरनेट सर्विस बंद नहीं होगी। हालांकि, इसके बाद स्पीड इंटरनेट 64kbps की हो जाएगी। साथ ही, फ्री SMS, सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और फ्री रोमिंग के साथ जियो ऐप्स की सर्विस भी फ्री मिलेगी। इसके साथ कंपनी ने 153 रुपए वाला डाटा प्लान भी लॉन्च कर दिया है। इस प्लान में डेली 1GB डाटा के साथ अनलिमिटेड डाटा मिलेगा।

सिम और रिचार्ज फ्री

जियो के इस फीचर फोन पर कस्टमर को नंबर और एक महीने का रिचार्ज फ्री दिया जाएगा। ये रिचार्ज 28 दिन तक वैलिड रहेगा, इसके बाद उसे हर महीने रिचार्ज कराना होगा। यदि उसके पास पहले से कोई जियो सिम है तब वो उसे इसमें इन्स्टॉल कर सकता है।

60 लाख फोन की हुई थी प्री-बुकिंग

रिलायंस जियो का ऐसा दावा है कि उसने पहली ऑनलाइन प्री-बुकिंग में 6 मिलियन यानी 60 लाख हैंडसेट बुक किए थे। इन हैंडसेट की अब डिलिवरी भी हो चुकी है। वैसे, कंपनी से जुड़े कुछ सूत्रों का ऐसा कहना है कि इस बार वो 20 मिलियन यानी 2 करोड़ जियो फोन की बुकिंग करेगी।

Airtel दे रहा JIO को टक्कर, सस्ते किए डेटा प्लान्स

जियो 4G फोन के फीचर्स

इस फोन का कुल 17 बटन वाला की-पैड दिया है। वहीं, ऊपर की तरफ स्पीकर और 0.3 मेगापिक्सल कैमरा दिया है। टॉप लेफ्ट पर एक LED दी है, जो टॉर्च का काम करती है। बैक की तरफ, 2 मेगापिक्सल का कैमरा और एक लाउड स्पीकर दिया है। वहीं, बॉटम में एक माइक्रो USB कनेक्टर के साथ 3.5mm का ऑडियो जैक भी दिया है। फोन के दोनों साइड में कोई बटन नहीं है।

ये भी देखें:

loading...

Author: Heena

Share This Post On

Submit a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

X