शाहरुख खान के बंगले पर आईटी की कार्रवाई, खेती की जमीन हड़पने का आरोप

मुंबई के अलीबाग में खेती जमीन पर अवैध बंगला बनाने और जालसाजी के आरोप में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने कार्रवाई की है. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की ओर से शाहरुख खान से जवाब मांगा है. शाहरुख को आईटी डि‍पार्टमेंट की ओर से अटैचमेंट नोटिस जारी किया गया है. ये नोटिस बेनामी प्रोपर्टी ट्राजेंक्शन एक्ट  का उल्लंघन करने को लेकर दिसंबर में जारी किया गया था. अब इनकम टैक्स अधि‍कारियों ने इंडिया टुडे से इस बात की पुष्टि की है.

शाहरुख खान

आईटी डिपार्टमेंट के मुताबिक़ इंडिया टुडे की रिपोर्ट को आधार बनाकर डिपार्टमेंट ने मामले की जांच की.आईटी सूत्रों के मुताबिक़ शाहरुख की सास को मामले में एक नोटिस भी भेजा गया था, जिसका जवाब आ गया, लेकिन इसी मामले में शाहरुख ने नोटिस का जवाब नहीं दिया. जिसके बाद आईटी डिपार्टमेंट ने सेक्शन 24 बेनामी एक्ट के त‍हत प्रोवीजन अटैचमेंट की कार्रवाई की.


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


दिल्ली मुख्यालय की ओर से भेजा गया नोटिस अटैचमेंट प्रोवीजन 90 दिनों के लिए है. इस अवधि‍ में जवाब नहीं मिलने पर डिपार्टमेंट की ओर से आगे की कार्रवाई की जाती है.

कलेक्टर बता चुके हैं गैरकानूनी

इससे पहले अलीबाग बंगले के निर्माण में रायगढ़ कलेक्टर ने भी इसे गैर कानूनी बताया था. एक्शन लते हुए कलेक्टर ने शाहरुख के खि‍लाफ कानूनी कदम उठाया था.

कांग्रेस विधायक का जाति प्रमाण पत्र निकला फर्जी, ओडिशा हाईकोर्ट ने रद्द की विधायकी

जिला प्रशासन ने स्थानीय प्रशासन और पुलिस ने एक मीटिंग के बाद बंगले को गैर कानूनी निर्माण बताते हुए वहां से अतिक्रमण हटाया था, लेकिन शाहरुख स्थानीय पुलिस से स्टे ऑर्डर लाए थे जिस वजह से अतिक्रमण हटाने का काम रोक दिया गया था.

loading...

Author: Akash Trivedi

Share This Post On

Submit a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

X