व्यापार मंडल ने चार सूत्रीय मांगों को लेकर लखनऊ ट्रैफिक पुलिस के एसपी से की मुलाक़ात, सौंपा ज्ञापन

लखनऊ व्यापार मण्डल के उपाध्यक्ष तथा सदर व्यापार मण्डल के अध्यक्ष सतबीर सिंह राजू के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मण्डल ने चार सूत्रीय मांगों को लेकर 31 जनवरी को दोपहर 1़ बजे एस0पी0 ट्रैफिक श्री रवि शंकर निम से मुलाकात की और उनको ज्ञापन प्रेषित किया।

लखनऊ व्यापार मण्डल

ज्ञापन में राजू ने बताया कि…

1़ सदर स्थित संस्कृत पाठशाला चौराहे पर ट्रैफिक पुलिस की तैनाती की जाए क्योंकि स्कूल के बच्चों के सुबह आने तथा टुट्टी के समय जाने से यातायात प्रभावित होता है बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए तथा हाल ही में एक चार पहिया वाहन ने एक स्कूल की बच्ची को कुचल दिया था जिससे उसकी मृत्यु हो गयी थी ।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


2़ सदर चौराहे पर ट्रैफिक पुलिस की व्यवस्था तथा अग्रवाल सभा चौराहे पर ट्रैफिक पुलिस की तैनाती करने की मांग की क्योंकि उस रोड पर छप्पन भोग के आस-पास रोजआना जाम लगा रहता है तथा छावनी में पार्किंग की व्यवस्था नहीं है इसको देखते हुए दोनों जगहों पर ट्रैफिक पुलिस की तैनाती की जाए।

3़ गोमती नगर स्थित फन रिपब्लिक मॉल के बगल में एल्डिको ग्रीन तिराहे पर ट्रैफिक पुलिस की तैनाती की जाए ट्रैफिक पुलिस न होने की वजह से आये दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं।

4. ग्रीन कार्ड को पुन: लागू किया जाए। ग्रीन कार्ड की व्यवस्था समाप्त करने की वजह से लखनऊ की जनता तथा व्यापारियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रीन कार्ड के होने से लखनऊ में चैकिंग के दौरान सिर्फ ग्रीन कार्ड और लाइसेन्स दिखाकर गाड़ी टूट जाती थी। लेकिन अब लाइसेन्स, आर0सी0 इन्श्योरेन्स तथा प्रदूषण तथा सभी कागज साथ रखने पड़ते हैं जिसकी वजह से व्यापारियों तथा जनता को दिक्कत होती है।

लखनऊ के हर चौराहे पर प्रतिदिन चैकिंग होती है। क्राइम को रोकने के लिए व्यापारियों को तथा जनता को कोई आपत्ति नहीं है परन्तु उनकी सुविधा का भी ध्यान रखा जाए। शीघ्र ही लखनऊ में ग्रीन कार्ड लागू करवाने की कृपा करें।

एस0पी0 ट्रैफिक रवि शंकर निम ने व्यापार मण्डल की तीन मांगों को स्वीकार कर करते हुए चारोंं जगहों पर ट्रैफिक पुलिस के तैनाती करने के आदेश दिए जो एक दो दिन में लागू हो जायेंगे जिसमें संस्कृत पाठशाला चौराहे पर ट्रैफिक पुलिस की तैनाती सदर चौराहा तथा अग्रवाल सभा चौराहे पर ट्रैफिक पुलिस की तैनाती तथा गोमती नगर एल्डिको ग्रीनस तिराहे पर ट्रैफिक पुलिस की तैनाती के आदेश पारित किये।

ग्रीन कार्ड के लिए उच्च अधिकारियों से बात कर शासन को प्रापोजल भेजने का एस0पी0 ट्रैफिक ने आश्वासन दिया है। सी0ओ0 ट्रैफिक राजेश तिवारी जी भी उपस्थित थे। प्रतिनिधि मण्डल में मुख्य रूप से सतबीर सिंह राजू अध्यक्ष, दिलीप वैश्य महामंत्री, राजेश शर्मा उपाध्यक्ष, विनीत यादव उपाध्यक्ष, विपिन वैश्य मंत्री, टीनू वर्मा मंत्री, अर्जुन यादव मंत्री उपस्थित थे।

ये भी देखें:

loading...

Author: Ashutosh Mishra

Share This Post On

Submit a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

X