राष्ट्रपति चुनाव की वोटिंग आज, बिहार विधानसभा में 10 बजे से पड़ेंगे वोट

बिहार में मतदान

पटना. राष्ट्रपति चुनाव की वोटिंग आज होने जा रही है. रामनाथ कोविंद और मीरा कुमार आमने-सामने हैं. राज्यों की 31 विधानसभाओं और संसद में वोट डाले जाएंगे. वोटिंग  सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक की जाएगी.  इस मतदान में 4076 विधायक और संसद के दोनों सदनों के 776 निर्वाचित सांसद हिस्सा लेंगे.

 

 



हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!




 

मालूम हो कि इस चुनाव में रामनाथ कोविंद एनडीए उम्मीदवार हैं तो वहीं विपक्ष से मीरा कुमार राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हैं. इन दोनों उम्मीदवार के बीच सीधा मुकाबला है. माना जा रहा है कि एनडीए उम्मीदवार रामनाथ ओविंद की जीत लगभग तय है. क्योंकि एनडीए उम्मीदवार के पक्ष में कई दल आ गए हैं.  अब बस इतनी उत्सुकता बची है कि हार और जीत का अंतर कितना होगा.

 

 

रामविलास पासवान ने किया ट्वीट- रामनाथ कोविंद का विरोध करने वाले दलित विरोधी

 

 

मतदान से ठीक एक दिन पहले एनडीए  उम्मीदवार कोविंद ने जहां गठबंधन के सांसदों को संबोधित किया वहीं विपक्ष की उम्मीदवार कुमार ने समर्थन देने वाले 17 दलों के सांसदों के साथ बैठक कर समर्थन मांगा. मतों की गिनती 20 जुलाई को होगी.

 

 

राष्ट्रपति चुनाव

 

 

एनडीए उम्मीदवार के पास हैं पर्याप्त वोट

दोनों उम्मीदवारों को मिले घोषित समर्थन के आधार पर बात करें तो एनडीए उम्मीदवार के पक्ष में इस समय करीब 64 फीसदी और विपक्ष की उम्मीदवार के पक्ष में 34 फीसदी मत हैं. ऐसे में एनडीए उम्मीदवार की जीत सुनिश्चित है.

loading...
loading...
=>

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*