राज्यसभा सीट के लिए अनिल बलूनी का निर्विरोध निर्वाचन तय

देहरादून: उत्तराखंड से दो अप्रैल को रिक्त हो रही राज्यसभा की एक सीट के चुनाव की नामांकन प्रक्रिया के अंतिम दिन सोमवार को भाजपा प्रत्याशी अनिल बलूनी ने नामांकन पत्र दाखिल किया। उन्होंने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, सभी मंत्रियों, पार्टी विधायकों, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट, केंद्रीय राज्यमंत्री अजय टम्टा समेत पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में नामांकन पत्र के चार सेट दाखिल किए। इस सीट पर केवल बलूनी का ही नामांकन होने के कारण उनका निर्विरोध निर्वाचन तय है। मंगलवार को नामांकन पत्रों की जांच होगी।

भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व द्वारा राज्यसभा के लिए पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं नेशनल मीडिया समन्वयक अनिल बलूनी के नाम पर मुहर लगाए जाने के बाद बलूनी रविवार शाम देहरादून पहुंच गए थे। इसके बाद उन्होंने मुख्यमंत्री सहित अन्य पार्टी नेताओं से मुलाकात कर नामांकन दाखिल करने के समय समेत अन्य बिंदुओं को लेकर चर्चा की। सोमवार को बलूनी के नामांकन दाखिल करने के मद्देनजर विधानसभा में सुबह से ही खासी गहमागहमी रही।

इस दौरान बलूनी की मौजूदगी में मुख्यमंत्री ने मंत्रियों और विधायकों के साथ मंत्रणा की। दोपहर दो बजे मुख्यमंत्री, सभी मंत्रियों और विधायकों की मौजूदगी में नामांकन पत्र के चार सेट रिटर्निंग अफसर मदन सिंह कुंजवाल के समक्ष प्रस्तुत किए। बलूनी के प्रस्तावकों में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ ही सभी सात कैबिनेट मंत्री, दो राज्यमंत्री और 10 विधायक शामिल थे। रिटर्निंग अफसर मदन सिंह कुंजवाल के मुताबिक इस सीट के लिए केवल अनिल बलूनी ने ही नामांकन दाखिल किया है। उन्होंने बताया कि मंगलवार को नामांकन पत्रों की जांच होगी। 15 मार्च को नाम वापसी का दिन है। नामांकन पत्र सही पाए जाने और नाम वापसी न होने की दशा में 15 मार्च को अनिल बलूनी के निर्विरोध निर्वाचन की घोषणा कर दी जाएगी।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


loading...

Author: Web_Wing

Share This Post On
X