जम्मू। राज्य में स्थानीय निकाय चुनाव के परिणाम से उत्साहित भाजपा ने पंचायत से लेकर विधानसभा चुनाव में भी ऐसा प्रदर्शन दोहराने का दावा करते हुए कहा है कि पार्टी विधानसभा की पचास सीटें जीतकर राज्य में अपना मुख्यमंत्री बनाएगी।

जम्मू नगर निगम की 75 में से 43 सीटें जीतने वाली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना ने कहा है कि पार्टी राज्य में 33 जगहों पर अपनी कमेटियां गठित करने की राह पर अग्रसर है। चुनाव में उनका मुकाबला कांग्रेस से नहीं, अपनी ही पार्टी के बागी उम्मीदवारों से था।

जम्मू नगर निगम में ही उनके आठ बागी उम्मीदवार जीतने के बाद वापसी की राह पर हैं। उनके लिए पार्टी के दरवाजे खुले हैं, ऐसे में यह माना जाए कि भाजपा ने जम्मू नगरनिगम में 50 से अधिक सीटें ली है। दोपहर को हुए इस संवाददाता सम्मेलन में प्रदेश अध्यक्ष के साथ महासचिव युद्धवीर सेठी व मुख्य प्रवक्ता सुनील सेठी भी मौजूद थे।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


कश्मीर में अपने प्रदर्शन को बेहतरीन करार देते हुए उन्होंने दावा कि जम्मू में 25 के साथ पार्टी कश्मीर में भी 8 कमेटियां बनाने जा रही है। उन्होंने कहा कि कई विपक्षी पार्टियां यहां चुनाव से पहले ही मैदान छोड़ कर भाग गई थी, वहीं चुनाव में उतरी कांग्रेस का सुपड़ा साफ हो गया है। चुनाव में कामयाब हुए निर्दलीय उम्मीदवारों में कई ऐसे हैं जो भाजपा के समर्थन से चुनाव लड़ रहे थे।

उन्होंने भाजपा की कामयाबी के लिए लोगों का आभार जताया और कहा कि चुनाव करवाने में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी अहम भूमिका निभाई। चुनाव वहिष्कार करने वाली पीडीपी, नेकां को आड़े हाथ लेते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा उम्मीदवारों ने चुनौतियों, धमकियों के बीच चुनाव लड़ा।

कश्मीर में भाजपा का ग्राफ बढ़ा है, पार्टी ने वहां पर 106 सीटें जीती हैं। जम्मू के साथ भाजपा कश्मीर में भी और मजबूत बनकर उभरी है। राज्य में पंचायत चुनाव में भी बेहतरीन प्रदर्शन का दावा करते हुए रैना ने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में हम मिशन 44 से चूक गए थे।

इस बार विधानसभा चुनाव में हम 50 से अधिक सीटें जीतकर अपना मुख्यमंत्री बनाकर इतिहास रचेंगे। कांग्रेस राज्य में कमजोर हुई है, इस पार्टी के खासे उम्मीदवारों की जमानतें जब्त हुई हैं।