यहां है सरकारी नौकरी पाने का अवसर, 3422 पदों पर निकली भर्ती

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने कई पदों के लिए भर्ती निकाली है. इस भर्ती के माध्यम से 3422 असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. इस भर्ती में पहले निकाली गई भर्तियों के पद भी शामिल है, जिनपर अभी उम्मीदवारों की अभी नियुक्ति नहीं है. अगर आप भी इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं और इन पदों के योग्य हैं तो आप आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती से जुड़ी जानकारी इस प्रकार है…

पद का विवरण

भर्ती के माध्यम से कुल 3422 उम्मीदवारों का चयन होगा और उम्मीदवारों की पे-स्केल 15600 रुपये से 39100 रुपये होगी. बता दें कि इन पदों में पहले के खाली पद, प्रमोशन आधारित पद और नए पद शामिल है. साथ ही यह पद जाति के आधार पर आरक्षित किए गए हैं.


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


योग्यता

भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 55 फीसदी मार्क्स के साथ नेट की परीक्षा पास की होनी आवश्यक है.

आयु सीमा

इन पदों के लिए 21 साल से 44 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. आयु सीमा में नियमों के आधार पर आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को छूट भी दी जाएगी. 

आवेदन फीस

आवेदन करने के लिए एससी-एसटी और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपये जबकि अन्य उम्मीदवारों को 1000 रुपये फीस का भुगतान करना होगा. यह फीस डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिग के आधार पर जमा की जा सकती है.

आवेदन करने की आखिरी तारीख- 30 अप्रैल 2018

कैसे करें अप्लाई

इच्छुक उम्मीदवार www.mponline.gov.in, www.mppsc.com और  www.mppsc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

कैसे होगा सलेक्शन

उम्मीदवारों का चयन प्री, मेंस परीक्षा और इंटरव्यू के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा.

loading...

Author: Web_Wing

Share This Post On
X