मोबाइल नंबर से आधार लिंक कराना पड़ा महंगा, खाते से निकल गए 1.20 लाख रुपये

इस खबर को पढ़कर आप चौंक तो जाएंगे ही साथ ही थोड़ा परेशान भी हो सकते हैं. इन दिनों फोन नंबर को आधार से लिंक करने की जो हिदायतें मिलती रहती हैं, उसी जुड़ा अब एक धोकाधड़ी का मामला सामने आया है. इसमें जयपुर के रहने वाले एक शख्स को करीब 1,20,000 रुपए का चूना लगा दिया गया है. यह सब तब हुआ जब वह व्यक्ति अपने मोबाइल नंबर से आधार लिंक करने की कोशिश कर रहे थे. बैंक अकाउंट से एक लाख से भी अधिक रुपया निकाले जाने की खबर मिलते ही शख्स ने गांधी नगर पुलिस स्टेशन में केस दर्ज करा दिया है.

मोबाइल नंबर से आधार लिंक

हाल ही में आई रिपोर्ट के मुताबिक बापू नगर, जनता स्टोर के निवासी एसके ब्रिजवानी से एक युवक ने मोबाइल नंबर को आधार कार्ड से लिंक करने के लिए कहा. इसी बीच युवक ने ब्रिजवानी का पुराना सिम ले लिया और उसे नया सिम दे दिया.


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


पुराने सिम की मदद से ब्रिजवानी के अकाउंट से युवक ने 1,20,000 रुपए निकाल दिए. ब्रिजवानी को इस बात का पता तब चला जब वह बैंक गया और उसने इस निकासी की एंट्री देखी.

ब्रिजवानी को एक कॉल आया था, जिसमें उससे मोबाइल नंबर को आधार से लिंक करने की बात कही गई थी. साथ ही कहा गया था कि यदि वह ऐसा नहीं करता है तो उसका सिम डीएक्टिवेट को जाएगा.

इसके बाद उसे एक एसएमएस प्राप्त हुआ, इस मैसेज में ब्रिजवानी से उनके सिम को सर्विस सेंटर में भेजने के लिए कहा गया. इस मैसेज के रिसीव होने के बाद उनके सिम ने काम करना बंद कर दिया.

अगले दिन जब वह बैंक में गए तो उन्हें अकाउंट से रुपए गायब होने के बारे में खबर मिली. इस पूरी घटना के बाद केस गांधी नगर पुलिस स्टेशन में रजिस्टर किया गया है.

31 मार्च है आखिरी तिथि

भारतीय सरकार ने सभी मोबाइल यूज़र्स को अपने मोबाइल नंबर को आधार से लिंक करने के लिए कहा है. इसकी तिथि को भी अब बढ़ा दिया गया है.

कीमत पर खरा उतरा Honor View 10, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड पहला स्मार्टफोन

यूज़र्स 31 मार्च तक अपने सिम कार्ड को आधार से लिंक कर सकते हैं. यदि सिम को आधार से लिंक नहीं किया जाएगा तो आपका सिम डीएक्टिवेट किया जा सकता है.

loading...

Author: Akash Trivedi

Share This Post On
X