मोदी सरकार ने सभी से की वादाखिलाफी : तोगड़िया

कानपुर : विश्व ¨हदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष रहे डॉ. प्रवीण तोगड़िया अब अपनी नई भूमिका में ¨हदुओं की ताकत जुटा रहे हैं। ‘¨हदू ही आगे’ के नारे के साथ अंतरराष्ट्रीय ¨हदू परिषद का गठन करने वाले डॉ. तोगड़िया गुरुवार को कानपुर पहुंचे तो अपने ‘फायर ब्रांड’ अंदाज में भाजपा सरकार को आड़े हाथों लिया। दो टूक बोले कि मोदी सरकार ने सभी वर्गो से वादाखिलाफी की है।

डॉ. तोगड़िया दो दिवसीय प्रवास पर गुरुवार शाम को कानपुर पहुंचे। जगह-जगह स्वागत के बाद देर शाम रावतपुर स्थित रामलला मंदिर में दर्शन किए और युवाओं की बैठक को संबोधित किया। पत्रकारों से बातचीत में वह बोले कि किसानों की मांग के अनुरूप भाजपा सरकार ने उन्हें उपज का दोगुना समर्थन मूल्य देने का वादा किया था, लेकिन उसे पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा कि गंगा में जीरो रिजल्ट रहा है। गंगा, गाय, किसान, रोजगार से लेकर कश्मीर तक के मामले में भाजपा सरकार वही काम कर रही है, जिन खामियों की वजह से कांग्रेस को हटाया गया था।

देवरिया और मुजफ्फरपुर कांड पर भी अंगुली उठाई। कहा कि देश और प्रदेश में कहीं भी महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। एक सवाल के जवाब में बोले कि मैं कोई समानांतर संगठन खड़ा नहीं कर रहा हूं। 32 साल समाज को देखा है, किसान, युवा, महिला सुरक्षा, शिक्षा आदि को लेकर जो बड़ा विजन था, उसे आगे बढ़ाना है। इसीलिए 24 जून को ‘¨हदू ही आगे’ के नारे के साथ अंतरराष्ट्रीय ¨हदू परिषद की स्थापना की और 306 पूर्णकालिक कार्यकर्ताओं के साथ 500 जिलों में संगठन का काम शुरू हो चुका है।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


रामलला मंदिर में बैठक को संबोधित करते हुए डॉ.तोगड़िया ने आंदोलन की रूपरेखा समझाई। बताया कि दो माह में 2000 ¨हदू केंद्र शुरू हो चुके हैं। अगले छह माह में इनकी संख्या एक लाख करनी है। यह केंद्र हर वार्ड और गांव में होंगे। प्रत्येक केंद्र पर 35 पदाधिकारी होंगे। हर पदाधिकारी हर सप्ताह दस ¨हदुओं से मिलेगा। ¨हदुओं की मदद करेगा, परिषद ¨हदुओं के लिए आंदोलन करेगा। इस दौरान अवध बिहारी मिश्रा, रामजी तिवारी आदि उपस्थित थे।

loading...

Author: Web_Wing

Share This Post On
X