मसेराटी ने भारत में लॉन्च की एसयूवी लेवान्ते, कीमत 1.4 करोड़ रुपये

मसेराती दुनिया में अपनी तेज रफ्तार कारों के लिए जानी जाती है। भारत में इस तरह की कारों की डिमांड हो देखते हुए कंपनी ने अपनी नई एसयूवी लेवान्ते को लॉन्च किया है। भारत में इसकी एक्स शो रूम कीमत 1.4 करोड़ रुपये रखी है। लेवान्ते नाम की इस एसयूवी को ग्रैनलुसो और ग्रैनस्पोर्ट वैरिएंट्स में पेश किया है। इस समय भारत में मसेराटी के 3 डीलरशिप हैं जहां यह कार उपलब्ध होगी। ये डीलरशिप मुंबई, बेंगलुरु और दिल्ली में हैं।

एसयूवी लेवान्ते

एयरटेल और जियो को टक्कर देने के लिए वोडाफोन 198 में दे रही बम्पर सर्विस


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


इंजन की बात करें तो इस कार में 3.0 लीटर का पेट्रोल और डीजल इंजन का ऑप्शन है। लेकिन भारतीय कार बाजार में यह सिर्फ 3.0 लीटर के डीजल इंजन में ही मिलेगी। इस इंजन को 271 बीएचपी की पावर और 600 एनएम टॉर्क मिलता है। ये 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने के लये इस कार को सिर्फ 6.9 सेकंड लगते हैं। वहीं इसकी टॉप स्पीड 230 किमी/घंटा है।

इसके अलावा इसमें 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स लगे हैं। कार चालक के हिसाब से इस कार का एक्टिव साउंड घटाने और बढ़ाने के भी विकल्प दिए गए हैं। कार की ड्राइविंग क्षमता को बढ़ाने के लि कंपनी ने 4 ड्राइविंग मोड्स – ऑटो नॉर्मल, ऑटो स्पोर्ट, ऑटो मैन्युअल और ऑटो ऑफ-रोड दिए हैं।

बाहर से यह जिनती अक्रामक नजर आती है भीतर से यह कार उतनी ही आकर्षक दिखती है। कार के केबिन में लग्जरी फीचर्स को शामिल किया गया है। इसमें मसेराटी टच कंट्रोल सिस्टम दिया गया है जो पूरी तरह अपडेटेड है।

इसके अलावा इसमें 8.4-इंच हाई-रिज़ॉल्यूशन डिस्प्ले दिया है। इसकी सीट्स प्रीमियम लैदर से लैस हैं।कंपनी का मानना है कि भारत में बढ़ते एसयूवी बाज़ार और लग्ज़री की डिमांड के बीच मसेराटी की ये एसयूवी अपने सैगमेंट में लाजवाब साबित होगी

ऐस्टन मार्टिन से होगा मुकाबला

मसेराटी लेवान्ते का भारत में असली मुकाबला ऐस्टन मार्टिन रैपिड जैसी शानदार कार से होगा। ऐस्टन मार्टिन पूरी दुनियां में अपनी हाई परफॉरमेंस के लिए जानी जाती है। ऐसा में मसेराटी क्वाट्रोपोर्टे जीटीएस का सफ़र भारत में कितना कामयाब होगा यह देखने वाली होगी।

loading...

Author: Akash Trivedi

Share This Post On
X