मथुरा: इनामी बदमाश से पुलिस की मुठभेड़, दारोगा को लगी गोली

उत्तर प्रदेश के मथुरा में पुलिस और एक इनामी बदमाश के साथ हुई मुठभेड़ में स्वॉट टीम के एक दारोगा गोली लगने से घायल हो गए, जबकि एक बदमाश को पकड़ लिया गया. एक बदमाश गोली लगने के बाद भी मौके से फरार हो गया. पकड़े गए बदमाश के पास से पुलिस ने एक बंदूक और 12 कारतूस बरामद किए हैं.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगाई ने बताया कि रविवार की रात मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर जानूं गांव के जंगल में बदमाशों की तलाश के दौरान मुठभेड़ हो गई. इसमें उपनिरीक्षक सुल्तान सिंह घायल हो गए. एक कुख्यात बदमाश साहून के साथी जमशेद को भी गोली लगी है, जो हत्या के मामले में फरार चल रहा है.


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


पुलिस ने उसके एक अन्य साथी महेश को पकड़ लिया है. पुलिस ने महेश के पास से एक बंदूक, 12 कारतूस और कुछ कारतूस बरामद किये हैं. फरार बदमाश के पीछे पुलिस की एक टीम लगा दी गई है. उसकी तलाश में जगह-जगह छापे मारे जा रहे हैं. पकड़े गए बदमाश से पुलिस पूछताछ करके जानकारी हासिल कर रही है.

बताते चलें कि उत्तर प्रदेश में बदमाशों की शामत आ गई है. अपराधियों को लेकर यूपी पुलिस एक्शन में है. ऑपरेशन ‘ऑलआउट’ के मोड में कार्रवाई करते हुए यूपी पुलिस ने कुछ दिन पहले 72 घंटे में 24 एनकाउंटर कर डाले, जिसमें 36 कुख्यात अपराधियों को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया गया, जबकि 3 इनामी बदमाश ढेर कर दिए गए.

 बताया गया कि 3 दिन के अंदर यूपी के 15 जिलों में पुलिस और बदमाशों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ें हुईं, जिसमें सबसे ज्यादा चार एनकाउंटर शामली में, तीन एनकाउंटर बुलंदशहर में, जबकि कानपुर, मुजफ्फरनर, सहारनपुर और राजधानी लखनऊ में दो-दो एनकाउंटर हुए. मुठभेड़ों के दौरान बदमाशों के पास से बड़ी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए.

आतंक का पर्याय बन चुके बावरिया गैंग के 4 डकैतों को गिरफ्तार किया गया, जबकि दूसरे में दो डकैतों को गोली लगी है. यह दोनों बावरिया गैंग से जुड़े डकैत हैं. पुलिस ने तड़ातड़ हुए इन एनकाउंटर्स में जिन बदमाशों का काम तमाम किया है, उनमें कईयों पर 10 हजार से 50 हजार तक का इनाम घोषित था. कई सनसनीखेज केस दर्ज थे.

loading...

Author: Gargi Tripathi

Share This Post On
X