भारत VS दक्षिण अफ्रीका: शानदार प्रदर्शन से टी20 टीम में रैना सेलेक्ट, युवराज रिजेक्ट

दक्षिण अफ्रीका में होने वाली तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गई है. टीम में बाएं हाथ के बल्‍लेबाज सुरेश रैना की वापसी हुई है, लेकिन एक अन्‍य दिग्‍गज क्रिकेटर युवराज सिंह टीम में स्‍थान नहीं बना सके हैं. दक्षिण अफ्रीका में छह वनडे मैचों के बाद यह टी20 सीरीज खेली जाएगी. यह टी20 मैच 18, 21 और 24 फरवरी को खेले जाने हैं.

रैना की वापसी

सुरेश रैना ने हाल ही में सैयद मुश्‍ताक अली टी20 चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन किया था. उन्‍होंने प्रतियोगिता में एक शतक भी जड़ा था. सिलेक्‍टर्स ने इस प्रदर्शन को ध्‍यान में रखते हुए उन्‍हें फिर से भारतीय टीम में जगह दी है. वैसे युवराज का भी इस टूर्नामेंट में प्रदर्शन ठीकठाक रहा था लेकिन इसके बावजूद उन्‍हें टीम में जगह नहीं मिल पाई.


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


टी20 मैचों के लिए चुनी गई भारतीय टीम में तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट और शारदुल ठाकुर भी स्‍थान बनाने में सफल रहे हैं. जयदेव को आज ही आईपीएल की नीलामी में राजस्‍थान रायल्‍स ने साढ़े 11 करोड़ रुपये में खरीदा है. स्पिन गेंदबाजों में युजवेंद्र चहल और चाइनामैन कुलदीप यादव इस टीम का हिस्‍सा हैं. रैना ने भारत के लिए अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच फरवरी 2017 में इंग्‍लैंड के खिलाफ खेला था. अजिंक्‍य रहाणे को टी20 टीम में स्‍थान नहीं मिला है.

भारतीय टी20 टीम

विराट कोहली (कप्‍तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, सुरेश रैना, एमएस धोनी, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, मनीष पांडे, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्‍वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट और शारदुल ठाकुर.

ये भी देखें:

loading...

Author: Ashutosh Mishra

Share This Post On

Submit a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

X