भारत समेत तीन देशों में कांपी धरती, पाकिस्तान में भूकंप से एक की मौत

भारत समेत तीन देशों में आज भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की वजह से पाकिस्तान में एक शख्स की मौत हो गई। भूकंप के झटके दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर भारत के तकरीबन सभी राज्यों में महसूस किए गए। भूकंप बुधवार 12.35 मिनट पर आया और कई जगहों पर लोगों ने पांच मिनट तक झटके महसूस किए।

तीन देशों

उत्तर भारत के साथ भूकंप के झटके पड़ोसी देश पाकिस्तान और अफगानिस्तान में काफी तेज महसूस किए गए। एक ओर जहां पाकिस्तान के लाहौर में भूकंप आया, वहीं अफगानिस्तान के हिंदूकुश इलाके में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


पाकिस्तानी मीडिया की मानें तो पाक के बलूचिस्तान में भूकंप की वजह से एक व्यक्ति की मौत और कई के घायल होने की भी खबर है।जानकारी के मुताबिक, भूकंप के झटके दिल्ली-एनसीआर, यूपी, पंजाब, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड और दूसरे राज्यों में भी महसूस किए गए हैं।

रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.0 मापी गई है, वहीं भूकंप का केंद्र पड़ोसी देश अफगानिस्तान (हिंदूकुश) में था।नेशनल सेंटर फॉर सिस्मॉलोजी के डायरेक्टर वीके गहलोत के मुताबिक, भूकंप धरती में 190 किलोमीटर अंदर था और यहां पर अफगानिस्तान और ताजिकिस्तान की सीमा लगती है।

वाराणसी में संत रविदास की चौखट पर पहुंचे सीएम योगी, कहा धर्म का अनुशासन सबसे बड़ा

फिलहाल इस भूकंप से किसी भी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। भूकंप के झटके लगने पर लोगों में दहशत का माहौल बना रहा।लोगों की कहना है कि बुधवार दोपहर साढ़े 12 बजे के आसपास अचानक पंखे, खिड़की-दरवाजे हिलने लगे तो लोग घबरा गए। वे घरों से बाहर निकल आए। वहीं, दफ्तरों में काम कर रहे लोग भी दहशत में आ गए।

loading...

Author: Akash Trivedi

Share This Post On
X