ब्यूटी टिप्स: चावल के आटे में छुपा है ग्लोइंग स्किन का राज़

आपने चावल के पानी को चेहरे पर लगाने के फायदे के बारे में सुना होगा, लेकिन क्या आप चावल के आटे से होने वाले लाभ के बारे में जानते हैं? चावल खाना जितना सेहत को नुकसान पहुंचता है, उतना ही इसका आटा चेहरे को फायदा देता है. इसके आटे को लगाने से त्वचा मुलायम और सुंदर होती है. चावला के विभिन्न भाग त्वचा को नमी देने, एक्सफोलिएट करने तथा सुकून देने के लिए जाने जाते हैं.

अगर बाजार में बिकने वाले कॉस्मेटिक्स आपकी त्वचा को सूट नहीं करते हैं तो चावल का आटा आपके लिए एक कारगर और सुरक्षित विकल्प है. चावल के आटे का फेस पैक तैयार करना बहुत ही आसान है. आप इसे गुलाब जल, शहद, नींबू या फिर दही के साथ मिलाकर लगा सकते हैं.


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


इंग्लिश का टीचर छात्राओं को बुलाता था ‘बाबू’, फिर करता था घिनौनी हरकत   

चावल के आटे का फायदा

टैनिंग से सुरक्षा

सूरज की तेज किरणों से त्वचा डैमेज होती है. जिससे टैनिंग की प्रॉब्लम हो जाती है. ऐसे में चावल के आटे को दूध के साथ मिलाकर लगाने से टैनिंग खत्म होती है. इससे सांवलापन भी दूर होता है.

चेहरे पर लाए ग्लो

चावल के आटे को शहद और दही के साथ मिलाकर एक पैक तैयार कर लें. इसे चेहरे पर लगाकर 15 से 20 मिनट के लिए छोड़ दें. इससे फेस पर शाइन आती है.

बढ़ती उम्र के लक्षण

चावल के आटे को खीरे के जूस और नींबू के साथ मिलाकर लगाने से बढ़ती उम्र के लक्षण जैसे झुर्रियां, बारीक रेखाएं दूर हो जाती हैं.

डेड स्किन दूर करता है

कुछ लोगों को स्क्रब करना पसंद नहीं होता. इसका एक बेहतर विकल्प है कि आप चावल के आटे को शहद या फिर ऑलिव ऑयल के साथ मिलाकर लगाएं. यह एक अच्छा स्क्रब है जो डेड स्किन की अच्छी तरह से सफाई कर देता है.

डार्क सर्कल

काले घेरों से निजात पाने के लिए इस आटे को कैस्टर ऑयल के साथ मिलाकर लगाएं. इससे आंखों के नीचे के काले घेरे तो दूर हो ही जाएंगे साथ ही बारीक रेखाएं भी दूर हो जाएंगी.

loading...

Author: Karishma

Share This Post On
X