बुजुर्ग मरीजों से भरा था अस्पताल, लग गई आग, 39 की मौत

दक्षिण कोरिया में मिरयांग शहर के सेजोंग अस्पताल में भयंकर आग लगने से 39 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में मरीजों के साथ उनके तीमारदार भी थे। अस्पताल में अधिकारियों का कहना है कि मरने वालों की संख्‍या बढ़ सकती है।

सेजोंग अस्पताल

Photo Credit: AFP

सेजोंग अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में आग लगी थी। यहां भर्ती मरीजों में ज्यादातर बुजुर्ग थे। इनकी हालत गंभीर थी। मिरयांग का यह अस्पताल हृदय रोग के मरीजों का बेहतर इलाज करने के लिए प्रसिद्ध है। अस्पताल के अधिकारियों के मुताबिक, 70 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। इनमें से 11 की हालत नाजुक बनी हुई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आग लगते ही अस्पताल का अलार्म बज उठा। वहां मौजूद गार्ड और नर्सों ने कई लोगों को बाहर निकाल लिया। बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त अस्पताल में 200 मरीज भर्ती थे।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


सेजोंग अस्पताल

Photo Credit: Reuters

फायर‍ ब्रिगेड के मुताबिक आग स्थानीय समय के अनुसार सुबह साढ़े सात बजे लगी। आग लगने के कारणों का पता नहीं लगाया जा सका है। हालांकि कुछ घंटों में आग पर काबू पा लिया गया। अधिकारियों के मुताबिक कई मरीजों की मौत दूसरे अस्पताल में भर्ती के लिए ले जाने के दौरान हो गई।

मिरयांग शहर राजधानी सियोल से 270 किलोमीटर दूर है। साल 2008 से चल रहे इस अस्पताल और नर्सिंग होम में 200 मरीजों को रखने की व्यवस्था है।

loading...

Author: Vatsaly

Share This Post On
X