बिहार: शराब पीकर स्टेशन मास्टर हुए टुन्न, सिग्नल के इंतजार में खड़ी रहीं गाड़ियां

मुजफ्फरपुर । समस्तीपुर रेलमार्ग पर सिहो स्टेशन पर कार्यरत स्टेशन मास्टर शराब पीकर मस्त हो गए और हंगामा मचाने के बाद कुर्सी पर ही सो गए और खर्राटे भरने लगे। इधर सिग्नल के इंतजार में कई ट्रेनें घंटों स्टेशन पर खड़ी रहीं। सिग्नल के लिए ढोली स्टेशन पर अप बरौनी-लखनऊ एक्सप्रेस और डाउन पवन एक्सप्रेस रुकी रही।

कर्मियों ने जब इसकी जानकारी कंट्रोल रूम को दी तो आरपीएफ इंस्पेक्टर व यातायात निरीक्षक ने मौके पर पहुंचकर पड़ताल शुरू की जिसके बाद शराब के नशे में धुत्त स्टेशन मास्टर को गिरफ्तार कर थाने लाया गया। 

जानकारी के अनुसार सिहो स्टेशन पर कार्यरत स्टेशन मास्टर राकेश कुमार शाम से ही शराब पीने में लग गए। कर्मियों ने उन्हें ड्यूटी के दौरान शराब पीने से रोका तो उन्होंने जमकर हंगामा मचाया और नशे की हालत में ही कई ट्रेनों का परिचालन भी किया। फिर कुर्सी पर सो गए। प्वाइंटमैन स्टेशन मास्टर को बेकाबू देखकर ट्रेनों को चलाने के लिए सिग्नल देता रहा।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


उसने बताया कि ड्यूटी के दौरान शराब पीने से उसने कई बार रोका, लेकिन वह मानने को तैयार नहीं हुए। नशा चढऩे पर ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया और कुर्सी पर सो गए। ढोली व सिलौत स्टेशन से ट्रेनों के लिए सिग्नल देने के लिए फोन आया। कंट्रोल से भी फोन आया, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला।

परिचालन बंद होने के बाद अधिकारी को सूचना देनी पड़ी। मजबूरी में कई ट्रेनों को चलाने के लिए सिग्नल देना पड़ा। आरपीएफ इंस्पेक्टर सुजीत कुमार सिंह ने कहा कि सिहो स्टेशन पर कार्यरत स्टेशन मास्टर के नशे की हालत होने की सूचना मिली थी। इस पर मौके पर पहुंचकर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। जांच कराई जा रही है। 

loading...

Author: Web_Wing

Share This Post On
X