बिहार में करणी सेना का खौफ, सिनेमाघर मालिकों ने बंद की ‘पद्मावत’ की बुकिंग

पटना। संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी फिल्म ‘पद्मावत’ की अडवांस बुकिंग बंद करने के लिए बिहार में राजपूत करणी सेना ने सिनेमाघरों को मजबूर कर दिया है। पटना में करणी सेना के कार्यकर्ताओं के विरोध और धमकी के मद्देनजर सिनेमाघरों ने फिल्म की ऑनलाइन बुकिंग रद्द कर दी है।

करणी सेना

जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया, ‘करणी सेना के डर से सिनेपोलिस ने न सिर्फ ‘पद्मावत’ की बुकिंग बंद कर दी बल्कि करणी सेना के कार्यकर्ताओं द्वारा कर्मचारियों को धमकाने के बाद हो चुकी 50 बुकिंग रद्द भी कर दीं।’वहीं 3 अन्य सिनेमाघर, जो विवादित फिल्म को प्रदर्शित करने के लिए तैयार हैं, उन्होंने अब तक लोगों को संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित फिल्म की अडवांस बुकिंग के बारे में सूचित नहीं किया है।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


गया जिले में नहीं चलेगी ‘पद्मावत’

गया जिले में करणी सेना के समर्थकों द्वारा हिंसा फैलाए जाने के भय से सभी सिनेमाघरों के मालिकों ने ‘पद्मावत’ न दिखाने का फैसला किया है। भागलपुर और पूर्णिया जिलों में भी सिनेमाघरों के मालिकों ने फिल्म को न दिखाने का फैसला किया है। करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष धीरेंद्र सिंह ने कहा कि लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हुए सिनेमाघरों को ‘पद्मावत’ नहीं दिखानी चाहिए। पिछले 10 दिनों में राजपूत संगठन के कार्यकर्ताओं ने फिल्म के विरोध में राज्यभर में प्रदर्शन किया है।

कार्यकर्ताओं ने सिनेमाघर मालिकों को दी धमकी

पुलिस ने कहा कि बीते सप्ताह मुजफ्फरपुर जिले के एक सिनेमाघर में कुछ कार्यकर्ताओं ने हमला किया था और ‘पद्मावत’ के पोस्टर फाड़ते हुए धमकी दी थी कि यदि फिल्म रिलीज हुई तो वे सिनेमाघर को आग के हवाले कर देंगे। हालांकि, पुलिस द्वारा हिंसा में संलिप्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई होनी बाकी है। जिला प्रशासन के मुताबिक, पुलिस सीसीटीवी फुटेज की जांच करेगी। वहीं जेडीयू -बीजेपी की अगुवाई वाली नीतीश सरकार ने अब तक कोई फैसला नहीं किया है कि फिल्म राज्य में रिलीज होगी या नहीं।

ये भी देखें

loading...

Author: Vatsaly

Share This Post On
X