बालों को लम्बे और घने बनाना है तो हमेशा रखें इन बातों का ध्यान

काले लंबे बाल हर कोई चाहता है ऊपर इसके लिए तरह-तरह के उपाय भी करते हैं. लेकिन बाल झड़ना एक परेशानी ही बन गई है और फिर वो बढ़ने का नाम ही नहीं लेते. हर कोई ये सोचता है बालों के लिए हम क्या कुछ नहीं करते हैं कितने तेल ,शैम्पू इन सब का इस्तेमाल करते रहते हैं फिर भी बालों का झड़ना कम नहीं होता है. इसी से जुडी हम बात करने जा रहे हैं.

आज हम आपको कुछ ऐसे नुस्खे बताएंगे जिससे की बाल तेजी से बढ़ेगें. बता दे कि, अपने बालों को रोज धोने से बचें, धोने के बाद शैम्पू का इस्तेमाल जरुर करें. इसके साथ ही अपने बालों में तेल जरुर लगाए, तेल से बाल टूटते नहीं हैं और चमक भी बनी रहती है. बालों को हमेशा ही ठंडे पानी से धोएं. गरम पानी बालों के लिए अच्छा नहीं होता है, इससे बाल रूखे होकर टूटने लगते है. बालों को ठंडे पानी से धोने से वो सीधे रहते है और ठंडा पानी बालों को टूटने और झड़ने से बचाता है.

याद रखें, बालों को धोने के बाद तौलिये से लपेटकर न बाँधें, ऐसा करने से बाल टूटते हैं. अगर आप चाहती हैं की बाल घने हो, तो इन्हें ध्यान से तौलिये से धीरे धीरे सुखाएँ और बाद में हवा से सूखने दें. प्राकृतिक तरीके से बालों को सुखाना आसान है जिसके परिणाम भी बहुत अच्छे है. बालों में ब्लो ड्राइ करने से बचें. इससे बल चिकने और चमकते हुए बाल दिखने में आकर्षक लगते है, लेकिन रोज ब्लो ड्राइ करने के कारण बाल सबसे ज्यादा पतले होते है. ब्लो ड्राइ करके आप बालों को से जड़ों को खींचते और गर्म करते है जिससे इन्हें नुकसान पहुंचता है.


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


loading...

Author: Web Wing

Share This Post On
X