बालों की चिपचिपाहट से परेशान है तो अपनाएं ये उपाय

ज्यादातर लड़कियां अपने बालों की चिपचिपाहट से परेशान रहती हैं. गर्मी, धूप, पसीना, धूल मिट्टी और पॉल्यूशन के कारण बाल चिपचिपे हो जाते हैं. बालों के चिपचिपा होने पर डैंड्रफ, स्कैल्प इनफेक्शन, बदबू और बाल झड़ने की समस्या हो सकती है. इसके अलावा चिपचिपे बालों की वजह से चेहरे पर पिंपल्स की समस्या भी हो सकती हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से चिपचिपे बालों की समस्या दूर हो जाएगी. 

1- अपने बालों को हफ्ते में कम से कम 3 बार शैंपू करें. ऐसा करने से आपके बालों में गंदगी जमा नहीं हो पाएगी और स्कैल्प पर जमा ऑयल भी साफ हो जाएगा. 

2- बालों को शैंपू करने के बाद कभी भी कंडीशनर लगाना ना भूलें. कंडीशनर लगाने से बाल उलझने नहीं है और सिल्की और चमकदार दिखाई देते हैं. 


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


3- बालों की चिपचिपाहट को दूर करने के लिए हेयर ड्रायर से दूरी बना ले. अगर आप बालों को स्ट्रेट करने के लिए स्ट्रेटनर या गीले बालों को सुखाने के लिए ड्रायर का इस्तेमाल करती हैं तो आप का सिर गर्म हो जाता है. जिससे बालों में अधिक पसीना आता है और बाल चिपचिपे होने लगते हैं. 

4- कभी भी अपने बालों को कसकर ना बांधे ऐसा करने से बालों में पसीना आने लगता है और वह चिपचिपे हो जाते हैं. इसके अलावा बालों से बदबू भी आने लगती है. 

5- अपने बालों में ज्यादा देर तक तेल लगाकर ना रखें. ऐसा करने से आपके बाल चिपचिपे हो सकते हैं.  बालों में दिनभर तेल लगाए रखने से वह आपके पसीने के साथ मिलकर बालों में अधिक चिपचिपा पन पैदा करते हैं. इसलिए रात में सोने से पहले अपने बालों में तेल लगाएं और सुबह अपने बालों को शैंपू से धो लें.

loading...

Author: Web_Wing

Share This Post On
X