फिल्म पद्मावत इतिहास रचने के लिए तैयार, ओपनिंग डे पर कमा सकती है 25 करोड़

बॉलीवुड में अब तक की सबसे बड़ी विवादित फिल्म बन चुकी पद्मावत बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रचने के लिए तैयार है. बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन की कमाई के अनुमानित आंकड़े भी आने लगे हैं.

विवादित फिल्म बन चुकी पद्मावत

दरअसल, विवादों के चलते फिल्म में लोगों की दिलचस्पी बढ़ी है. हर कोई जानना और देखना चाहता है कि आखि‍र फिल्म में ऐसा क्या है जिसे लेकर देशभर में फिल्म की रिलीज को लेकर बवाल मचा हुआ है. सुप्रीम कोर्ट के फैसले और सरकार के कानूनी सुरक्षा के दावों के बीच 25 जनवरी को रिलीज होने जा रही पद्मावत का पहला दिन बेहद महत्वपूर्ण है.


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स पर पद्मावत के टिकट की एडवांस बुकिंग देखकर ये साफ है कि फिल्म ओपनिंग डे पर धमाल मचाने जा रहे एही. ये भी कहा जा रहा है कि ये फिल्म दीपिका और रणवीर की सबसे बड़ी ओपनर साबित हो सकती है.

25 करोड़ हो सकती है ओपनिंग कलेक्शन

कई ट्रेड एक्सर्प्ट ने ओपनिंग कलेक्शन 25 से 30 करोड़ रुपये का अनुमान लगाया है. पद्मावत फिल्म बनाने में मेकर्स से लेकर एक्टर्स ने खूब मेहनत की है. भंसाली के ड्रीम प्रोजेक्ट पद्मावत में रणवीर सिंह के खि‍लजी अवतार ने तो वाकई फैन्स को हैरत में डाल दिया है.

25 जनवरी रिलीज का रहा है HIT रिकॉर्ड

एक तरह से देखा जाए तो तमाम विवाद के बीच फिल्म की रिलीज डेट को बदलना शायद भंसाली के लिए फायदे का सौदा साबित हो सकता है. पहले ये फि‍ल्म 1 दिसंबर, 2017 को रिलीज होने वाली थी बाद में रिलीज डेट रद्द करके 25 जनवरी कर दी गई. बॉक्स ऑफिस के पास्ट रिकॉर्ड में झांकें तो 25 जनवरी की तारीख पिछले दो सालों से कई फिल्मों के लिए लकी साबि‍त हुई है. साल 2017 में इसी दिन रिलीज हुई शाहरुख की फिल्म रईस और रितिक रोशन की फिल्म काबिल की ओपनिंग डे कलेक्शन शानदार रही थी. रईस ने ओपनिंग डे पर 20.42 करोड़ रुपये की कमाई की थी और काबिल की ओपनिंग कलेक्शन थी 10.43 करोड़ रुपये. वहीं साल 2016 की बात करें तो 25 जनवरी के आसपास रिलीज हुई फिल्म अक्षय कुमार की फिल्म एयरलिफ्ट ने भी बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन कमाई के आंकड़े दर्ज करवाए. इस फिल्म की ओपनिंग कलेक्शन 12.35 करोड़ रहा. साल 2015 में रिलीज 23 जनवरी को रिलीज हुई बेबी की ओपनिंग कलेक्शन 9.3 करोड़ रही थी. साल 2014 में 24 जनवरी को रिलीज हुई फिल्म जय हो ने 17.75 करोड़ रुपये की कमाई की थी.

पद्मावत पर बोलें नाना, गलत फिल्म बनाएंगे तो लोग रिएक्ट करेंगे

इन वजहों से ब्लॉकबस्टर हिट साबि‍त हो सकती है पद्मावत

  1. देश में संजय लीला भंसाली के बैनर तले बनने वाली फिल्मों की बहुत बड़ी फैन फॉलोविंग है. फैन्स को भंसाली बैनर की फिल्मों का इंतजार रहता ही है.
  2. फिल्म पद्मावत में बॉलीवुड तीन बड़े सितारे लीड किरदार में नजर आ रहे हैं. दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर इंडस्ट्री के वो सितारे हैं जो पहले ही अपनी अदायगी से दर्शकों को हैरान कर चुके हैं.
  3. तीसरा सबसे बड़ा कारण है फिल्म को लेकर कई संगठनों द्वारा उमड़ा विवाद. फिल्म का विवाद इतना बड़ा बन चुका है ये साल के सबसे बड़े राष्ट्रीय मुद्दे का रूप ले चुका है. फिल्म में इतिहास के साथ छेड़छाड़ करने को लेकर कई संगठनों द्वारा जारी विरोध इतना बड़ गया कि कई सरकारों और मेकर्स के विवाद में सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा घटघटाना पड़ा.
  4. पहले फिल्म का बॉक्स ऑफिस क्लैश अक्षय कुमार की फिल्म पैडमैन से हो रहा था अब इस फिल्म की भी अपनी रिलीज डेट बदलने से पद्मावत का रास्ता साफ हो गया है. अब बॉक्स ऑफिस पर सिंगल रिलीज का फायदा तो यकीनन मिलेगा ही.

ये भी देखें:

loading...

Author: Heena

Share This Post On

Submit a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

X