प्रधुम्न हत्याकांड: बस कंडक्टर अशोक के मामा पर कसा सीबीआई का शिकंजा

नई दिल्ली: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने प्रद्युम्न हत्याकांड को लेकर बस कंडक्टर अशोक व आरोपी छात्र के रिश्तेदारों की वायरल हो रही ऑडियो क्लिप मामले में अशोक के मामा से पूछताछ की है। अशोक के मामा ओम प्रकाश सेे सीबीआई ने करीब पांच घंटे तक पूछताछ की। मामले में कोई ऐसी बात सीबीआई को नहीं लगी, जिसमें मामले में कुछ सौदेबाजी की जा रही हो। इस पर सीबीआई ने ओम प्रकाश से माफीनामा लिखवाने के साथ चेतावनी देकर छोड़ दिया।

ISIS ने ली श्रीनगर हमले की जिम्मेदारी, जारी किया एक और पोस्टर

अशोक के मामा ओम प्रकाश का कहना है कि उनका अशोक से दूर का रिश्ता है। उनकी सोहना के एक व्यक्ति से अशोक के मामले में बात हो रही थी। इस बातचीत को रिकॉर्ड करके एक व्यक्ति ने इसे वायरल कर दिया और यह अफवाह उड़ा दी कि वह रुपयों के लिए डील कर रहे हैं। यह ऑडियो क्लिप जब सीबीआई के पास पहुंची तो उन्होंने उसे दिल्ली मुख्यालय बुलवा लिया। सीबीआई के नोटिस पर वह दिल्ली पहुंच गए और जहां उनसे पूछताछ की गई।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


प्रधुम्न

करीब पांच घंटे तक पूछताछ की गई। इस दौरान उन्होंने इस पूरी बात को पूछा। रिकॉर्डिंग में आवाज सुनकर उन्होंने अपनी आवाज पहचानी और पूरी सच्चाई सीबीआई के समक्ष रखी। इस मामले की पूरी जांच करने के बाद सीबीआई को कोई ऐसा मामला नहीं मिला, जिसमें वह रुपयों को लेकर कोई डील कर रहे हो। इस पर सीबीआई ने उन्हें चेतावनी देते हुए उनसे माफीनामा भी लिखवाया गया है।

माफीनामा लिखने के बाद उन्हें वहां से देर रात वापस भेजा गया। उन्होंने बताया कि वह शुरू से ही सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे। सीबीआई की जांच में वह सहयोग भी कर रहे हैं। कुछ लोगों ने इस तरह की अफवाह इसलिए फैलाई थी ताकि अशोक की जमानत को रुकवाया जा सके। पूछताछ के बाद मामले में सीबीआई अधिकारियों को तसल्ली होने के बाद उन्होंने ही उसे अशोक की जमानत स्वीकार होने की सूचना दी। इसके बाद ही वह बुधवार को अदालत में मौजूद हैं।

loading...

Author: Vineet Verma

Share This Post On
X