पुलिस अफसर के तबादले पर साथी कर्मचारी हुए भावुक, दी अनोखी विदाई

सातारा: महाराष्ट्र के सातारा जिले में एक पुलिस ऑफिसर का फेयरवेल चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल, सातारा के क्राइम ब्रांच प्रमुख पद्माकर घनवट को उनके स्टाफ ने कुछ खास अंदाज में फेयरवेल दिया. स्टाफ ने उन्हें फूलों से सजी गाड़ी में बिठाया और रास्ते भर फूलों की वर्षा की. फेयरवेल के समय घनवट के स्टाफ कर्मचारी फूट-फूटकर रोने लगे जिसे देख घनवट भी अपने आंसू नहीं रोक पाए.  

दरअसल, घनवट का ट्रांसफर सातारा क्राइम ब्रांच से पुणे ग्रामीण पुलिस में कर दिया गया है. उन्होंने सातारा में चार वर्षों तक अपनी सर्विस दी. घनवट की ट्रांसफर की खबर सुनते ही स्टाफ कर्मचारी भावुक हो गए थे. अपने प्रिय बॉस को फेयरवेल देने के लिए स्टाफ कर्मचारियों ने खास इंतजाम किया. उनकी गाड़ी फूलों से सजाई गई. इस गाड़ी को ड्राइवर नहीं चला रहा था बल्कि पूरा स्टाफ रस्सी के सहारे खींच रहा था. अफसर के सम्मान में रास्ते पर फूल बिछाए गए थे.

यूं तो सरकारी नौकरी में तबादला आम बात है. पुलिस विभाग में तो आए दिन तबादले होते रहते हैं. लेकीन घनवट के फेयरवेल में जो देखने को मिला वह सीनियर अफसर के प्रति प्यार और सम्मान का प्रतिक है. सातारा क्राइम ब्रांच के एक स्टाफ ने बताया कि घनवट एक अच्छे ऑफिसर हैं. वह काम में तो परफेक्ट हैं ही साथ ही स्टाफ के साथ उनके रिश्ते भी काबिले तारीफ है.


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


उन्होंने कहा कि छोटी-मोटी गलतियां वह हंसकर माफ कर देते थे. उन्होंने कहा कि घनवट ने अपने चार साल के कार्यकाल में कई महत्त्वपूर्ण मामले सुलझाए. लेकिन कभी स्टाफ पर ना नाराज हुए और ना ही भला-बुरा कहा. एक अच्छे अफसर की यही निशानियां होती हैं कि वह सबको साथ लेकर चले. 

उधर, घनवट भी फेयरवेल के इस मौके पर भावुक नजए आए. उन्होनें कहा की स्टाफ का प्यार देखकर मैं अपने आपको भाग्यशाली महसूस कर रहा हूं. मैंने इन लोगों के लिए खास कुछ नहीं किया बल्कि जो प्यार मुझे इनसे मिला है मैं उसे कभी नहीं भूल पाउंगा. उन्होंने कहा चार साल में बने यह रिश्ते ताउम्र साथ रहेंगे. 

loading...

Author: Web Wing

Share This Post On
X