पुरानी से कितनी अलग है नई होंडा जैज 2018, जानिए यहां

होंडा कार्स इंडिया ने भारतीय बाजार में अपनी होंडा जैज का अपडेटेड मॉडल लॉन्च कर दिया है। थर्ड-जनरेशन होंडा जैज को कंपनी ने 2015 के मध्य में लॉन्च किया था और इसमें पहला अपडेट अब तीन साल के बाद मिला है। हम यहां पर दोनों कारों की तुलना कर बता रहे हैं कि कितना फर्क है नई और पुरानी होंडा जैज में…

बता दें कि होंडा ने जैज का बेस स्पेसिफिकेशन E वेरिएंट बंद कर दिया है। डीजल में बेस वेरिएंट सिर्फ S ही है। वहीं पेट्रोल मॉडल में सिर्फ V और VX ही मौजूद है। इसके अलावा होंडा ने जैज की क्लासिक मैजिक सीट्स भी बंद कर दी हैं। कार के अपडेटेड वर्जन में कुछ नए फीचर्स शामिल किए गए हैं जिसमें पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, नया 7-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रायड ऑटो और क्रूज कंट्रोल फीचर दिया गया है।

सेफ्टी की बात करें तो कंपनी इसमें पुराने वाले ही डुअल फ्रंट एयरबैग्स, ABS के साथ EBD स्टैंडर्ड रखेगी। इसके अलावा अब स्पीड-सेंसिंग ऑटो डोर लॉक और रियर पार्किंग सेंसर भी स्टैंडर्ड उपकरण होंगे।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


2018 होंडा जैज में नया फ्रंट सेंटर आर्मरेस्ट दिया गया है जो WR-V में भी है। इसके अलावा इसमें अपडेटेड LED टेल लैंप्स दिया गया है। होंडा ने दो नए एक्सटीरियर कलर ऑप्शन के तौर पर 2018 जैज में अमेज वाला रेडिएंट रेड और ल्यूनर सिल्वर कलर दिया है। कंपनी ने अब कार्नेलियन रेड और एलाबैस्टर सिल्वर कलर्स को बंद कर दिया है।

ओल्ड होंडा जैज

मैकेनिकली जैज में कोई बदलाव नहीं किए गए हैं। कंपनी ने (90PS/110Nm) वाला 1.2 लीटर i-VTEC पेट्रोल और (100PS/200Nm) वाला 1.5 लीटर i-DTEC डीजल इंजन दिया है। पेट्रोल इंजन 5-स्पीड मैनुअल और 7-स्टेप CVT से लैस है। डीजल इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है।

होंडा जैज ओल्ड

अगर बात होंडा जैज ओल्ड और न्यू 2018 की करें तो इसमें कुछ खास बदलाव नहीं किया गया है. 1.5-लीटर i-DTEC और 1.2-लीटर i-VTEC पेट्रोल इंजल शामिल है। गाड़ी का डीज़ल इंजन 99 बीएचपी और 200Nm की ताकत देता है, तो वहीं पेट्रोल इंजन से 89 बीएचपी और 109Nm का पावर मिलता है। 

Jazz का डीज़ल वेरिएंट में 6-स्पीड मैनुअल, पेट्रोल वेरिएंट में 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड CVT ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस है। गाड़ी की लंबाई 3955mm, ऊंचाई 1594mm, चौड़ाई 1694mm और व्हीलबेस 2530mm है।

नए मॉडल के लुक में भी कुछ खास बदलाव नहीं किया गया है। इसका एक्स्टिरियर ओल्ड मॉडल की तरह है।कंपनी ने इसमें ज्यादातर बदलाव न करते हुए बस क्रोम डोर हैंडल्स दिए हैं साथ ही टेललैम्प्स में LED का इस्तेमाल किया है। नई गाड़ी की इंटीरियर में भी कुछ खास बदलाव नहीं है। इसके केबिन का लेआउट भी ओल्ड वर्जन की तरह है। गाड़ी के डैशबोर्ड में भी कोई बदलाव नहीं है।

loading...

Author: Web_Wing

Share This Post On
X