पुतिन ने किम जोंग की तारीफ में पढ़े कसीदे, बताया समझदार और परिपक्व नेता

मास्को. एक तरफ अमेरिका और नॉर्थ कोरिया की तनातनी चल रही है, इस बीच रूस ने किम जोंग की तारीफ की है। रूसी राष्ट्रपति ब्लामिदिर पुतिन ने किम को एक समझदार और परिपक्व राजनेता बताया है। गुरुवार को ब्लामिदिर पुतिन ने किम की तारीफ में कसीदे पढ़ते हुए कहा ‘नॉर्थ कोरिया के किम जोंग उन ने अपने परमाणु और मिसाइल प्रोग्राम के जरिए पश्चिम के खिलाफ राउंड जीत लिया है।

किम जोंग की तारीफ

म्यांमार में भूकंप के तेज झटके, 2 दिन पहले जारी हुई थी सुनामी की चेतावनी


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


एक टीवी चैनल से बात करते हुए पुतिन ने कहा कि किम जोंग एक खास रणनीति के तहत काम कर रहे हैं और उनकी मिसाइल क्षमताओं की पहुंच पूरी दुनिया तक है। पुतिन ने कहा कि नॉर्थ कोरिया की मिसाइलें 13 हजार किलोमीटर तक ग्लोब पर किसी भी जगह को निशाना बनाने में सक्षम हैं।

रूस ने किम के परमाणु कार्यक्रम के खिलाफ वोट किया था

भले ही रूस ने किम की तारीफ की हो लेकिन संयुक्त राष्ट्र में नॉर्थ कोरिया ने परमाणु कार्यक्रम के खिलाफ वोट किया था। कई देशों में संयुक्त राष्ट्र में नॉर्थ कोरिया के खिलाफ अंतराष्ट्रीय प्रतिबंधों के पक्ष में वोट किया था।

काफी दिनों से अमेरिका और नॉर्थ कोरिया के बीच चल रही जुबानी जंग चल रही है। हालांकि, बुधवार को ट्रंप ने साउथ कोरिया के नेता जेई-इन को बुधवार को कहा था कि अमेरिका-नॉर्थ कोरिया के साथ बातचीत करने के लिए तैयार है।

दोनों देशों के बीच चल रही है तनातनी

इस बयान के बाद संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत निकी हेल्ली ने कहा कि अमेरिका ने नॉर्थ कोरिया के साथ बातचीत करने की अपनी किसी भी शर्त में कोई बदलाव नहीं किया है। अमेरिका ने साफ किया कि पहले किम को अपने हथियारों के परीक्षण को रोकना होगा।

पुतिन ने नॉर्थ कोरिया की मारक मिसाइलों की तारीफ की

रूसी राष्ट्रपति ब्लामिदिर पुतिन ने नॉर्थ कोरिया की मारक मिसाइलों की तारीफ की और कहा कि नॉर्थ कोरिया के शासक के पास परमाणु क्षमता और वैश्विक स्तर पर मारक मिसाइलें हैं। पुतिन के मुताबिक इसके बावजूद किम ने तनाव की स्थिति को सुलझाने की कोशिश की है।

loading...

Author: Akash Trivedi

Share This Post On
X