पाकिस्तान की गोलीबारी में सेना का जवान शहीद, बच्ची ने तोड़ा दम

पाकिस्तानी सेना

जम्मू कश्‍मीर के भीम्बर गली सेक्टर में सोमवार को एलओसी के पास पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर का उल्लंघन किया है। गोलीबारी में भारतीय सेना के एक जवान शहीद हो गए हैं। गोलीबारी में शहीद जवान मुद्दसर अहमद जम्मू कश्‍मीर में त्राल सेक्टर के रहने वाले थे।

अपनी हरकतों से नहीं बाज आ रहा पकिस्तान, सीजफायर उल्लघन में एक जवान शहीद

पाकिस्तानी सेना

पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी का दायरा बढ़ रहा है, जिसकी चपेट में आम लोग भी आ रहे हैं। सोमवार को पुंछ सेक्टर में हुई गोलीबारी में मासूम बच्ची की मौत हो गई, जबकि रजौरी में महिला समेत तीन लोग घायल हुए।

रजौरी में स्कूलों को एहतियातन बंद कर दिया गया है। गोलीबारी में कमी आते ही सेना आम लोगों को सुरक्षित स्थानों की तरफ भेज रही है। पाकिस्तान की ओर से हो रही गोलीबारी का भारतीय सेना भी मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

सोमवार को ही जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर भारत और पाकिस्तान के बीच बार-बार हो रही गोलीबारी को लेकर दोनों देशों के सैन्य अभियानों के महानिदेशकों (डीजीएमओ) के बीच वार्ता हुई। वार्ता के दौरान भारतीय पक्ष ने कहा कि सभी संघर्ष विराम उल्लंघन पाकिस्तान सेना ने शुरू किए।

सेना के एक बयान के मुताबिक, “भारतीय डीजीएमओ ने इस बात पर प्रकाश डाला कि सभी संघर्ष विराम उल्लंघन पाकिस्तानी सेना ने शुरू किए और भारतीय सेना ने केवल उनका माकूल जवाब दिया।” भारतीय अधिकारी ने साथ ही कहा कि ‘पाकिस्तान के अग्रणी पदों के सक्रिय समर्थन से एलओसी पर घुसपैठ होती है।’

loading...
loading...
=>

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*