पाकिस्तान आर्मी चीफ के बिगड़े बोल, कहा- भारत के ‘दुस्साहस’ का देंगे वाजिब जवाब

पाकिस्तान आर्मी चीफ क़मर जावेद बाजवा ने सोमवार को एलओसी का दौरा किया. उन्होंने कहा कि भारत की किसी भी ‘उकसाऊ’ और ‘दुस्साहस’ का माकूल जवाब दिया जाएगा. इंटर-सर्विस पब्लिक रिलेशन के मुताबिक, पाक आर्मी चीफ ने खुरैत्ता और रत्ता अरायन सेक्टर का दौरा किया. लोकल कमांडर्स से मुलाकात के दौरान उन्होंने ये बात कही.

पाकिस्तान आर्मी चीफ

जनरल बाजवा ने कहा, ‘साल 2003 में हुए सीज़फायर समझौते के पालन की हमारी प्रतिबद्धता को कभी भी हमारी कमजोरी के तौर पर नहीं देखा जाना चाहिए. भारतीय आक्रामकता या किसी भी दुस्साहस पर सबसे माकूल प्रतिक्रिया दी जाएगी.’


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


बाजवा ने पाक सैनिकों को भारत के खिलाफ प्रतिक्रिया देने के लिए भी जरूरी टिप्स दिए. आर्मी मीडिया ने बताया कि बाजवा ने सियालकोट में सीएमएच का भी दौरा किया और भारत की ओर से की गई फायरिंग में घायल नागरिकों से मुलाकात की.

बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ ‘‘सटीक’’ जवाबी कार्रवाई करते हुए पिछले चार दिनों में बीएसएफ ने मोर्टार के 9000 ये ज्यादा गोले दागे. इस दौरान कई जगहों पर दुश्मन की चौकियों और पाकिस्तानी रेंजर्स के तेल डिपो को तबाह किया गया.

बीएसएफ और गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि जम्मू से लगी 190 किलोमीटर की अंतरराष्ट्रीय सीमा का इलाका ‘‘बेहद तनावपूर्ण’’ है, क्योंकि पाकिस्तान रविवार शाम से ही इस समूचे इलाके में भारी फायरिंग कर रहा है.

उन्होंने कहा कि जम्मू सीमा का ‘चिकेन नेक’ इलाका भी पाकिस्तानी बलों की गोलाबारी का निशाना बना है जो अब तक इससे अछूता था। यह जगह बीएसएफ की मकवाल और कानाचक सीमा चौकी के पास है.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘इन इलाकों में सुरक्षा बल का एक जवान और कुछ नागरिक घायल हुए हैं. यहां कल से ही पाकिस्तान की तरफ से भारी फायरिंग की जा रही है.’’

ओसामा को पकड़वाने वाले शख्स को इनाम में मिली थी 33 साल की सजा

सूत्रों ने कहा कि भारतीय बलों ने सीमा पार अग्रिम चौकियों पर रेंजर्स और पाकिस्तानी सेना के वरिष्ठ कमांडरों की आवाजाही भी देखी है.

loading...

Author: Akash Trivedi

Share This Post On

Submit a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

X