‘पद्मावत’ पर कोहराम जारी, भोंडसी में महापंचायत, तो ठाणे में पेट्रोल बम थिएटर पर फेंका

संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म पद्मावत पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. कई राज्यों के थियेटर मालिकों ने हिंसा के डर से फिल्म दिखाने से इनकार कर दिया और जिन राज्यों में फिल्म का प्रदर्शन किया भी जा रहा है. वहां, भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है.

करणी सेना ने ‘पद्मावत’ के विरोध में इस एक्टर के थिएटर को भी नहीं बख्शा, कर दी तोड़फोड़

पद्मावत पर विवाद


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


हरियाणा के भोंडसी में फिल्म के खिलाफ बिना इजाजत के खाप महापंचायत बुलाई गई. पुलिस ने इस पंचायत को मंजूरी नहीं दी, इसके बावजूद लोगों ने खाप पंचायत बैठाने का फैसला किया. पद्मावत फिल्म के खिलाफ सबसे उग्र विरोध हरियाणा में ही देखने को मिला है. पिछले दिनों यहां कुछ उपद्रवियों ने एक स्कूल बस को भी निशाना बनाया, जिसकी सभी ने घोर निंदा की.

फिल्म रिलीज के खिलाफ हरियाणा में हुई हिंसा और स्कूल बस पर हमला करने के मामले में पुलिस ने गुड़गांव में 42 लोगों को गिरफ्तार किया है. करणी सेना के नेता सूरजपाल सिंह के बाद अब ठाकुर कुशलपाल सिंह को भी पुलिस ने हिरासत में लिया.

ठाणे में पेट्रोम बम से हमला

उधर महाराष्ट्र के ठाणे जिले के कल्याण में फिल्म के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों ने एक थियेटर के बाहर शनिवार रात को पेट्रोल बम फेंक दिया. कल्याण पुलिस ने बताया कि घटना में किसी के जख्मी होने की कोई सूचना नहीं है. यह घटना रात नौ बजकर दस मिनट पर भानू सागर थियेटर के बाहर हुई है. उन्होंने बताया कि जांच के लिए पुलिस की एक टीम वहां पहुंची है.

गुजरात में युवक से मारपीट

गुजरात के अंकलेश्वर कस्बे में भी शनिवार को पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया. इन दोनों ने एक व्यक्ति के साथ इसलिए मारपीट की क्योंकि राजपूत होने के बावजूद वह पद्मावत फिल्म देखने जाने की बात कर रहा था. शिकायत दर्ज कराने वाले व्यक्ति वडोदरा के रहने वाले उपेन्द्र सिंह जाधव के अनुसार घटना 24 जनवरी की है, जब वह अंकलेश्वर गया था.

शिकायत के अनुसार वह एक होटल में बैठा था और वडोदरा के अपने एक मित्र से बात कर रहा था. वह उससे पद्मावत की रिलीज से पहले के हालात पर चर्चा कर रहा था और उसने उसे बताया कि गुजरात में तो फिल्म रिलीज नहीं हो रही है लिहाजा वह मुंबई जाकर फिल्म देखेगा. इसी बात पर उसी के दोस्त ने उसके साथ मारपीट की थी.

ये भी देखें:

loading...

Author: Ashutosh Mishra

Share This Post On

Submit a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

X