‘पद्मावत’ के विरोध पर शाहिद ने ओपन लेटर पर स्वरा को दिया करारा जवाब  

बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर अपने बोल्ड और बेबाक अंदाज के लिए जानी जाती हैं. स्वरा भास्कर इन दिनों पद्मावत के विरोध में लिखे गए ओपन लेटर की वजह से सुर्खियों में हैं. दरअसल इस फिल्म को देखने के बाद स्वरा ने ओपन लेटर लिखा है, और उनका कहना है कि इस फिल्म में महिलाओं को ‘वजाइना’ तक सीमित कर दिया है.

स्वरा भास्कर

फिल्म में रावल रतन सिंह का किरदार निभा रहे शाहिद कपूर ने स्वरा के इस ओपन लेटर का जवाब देते हुए कहा, जब पूरी फिल्म इंडस्ट्री ‘पद्मावत’ का सपोर्ट कर रही है, ऐसे में स्वरा का इस तरह विरोध जताना अजीब लग रहा है.


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


स्वरा भास्कर

शाहिद ने कहा, ‘मैं यही कहूंगा कि यह समय इस तरह की चीजों के लिए नहीं है, पद्मावत पूरी फिल्म इंडस्ट्री को रिप्रेजेंट कर रही है, फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेशन और फ्रीडम ऑफ स्पीच को रेप्रिजेंट कर रही है. फिल्म को दर्शकों तक पहुंचाने का यह काम बहुत मुश्किल रहा है और ऐसे समय पर जब पूरी फिल्म इंडस्ट्री हमारे साथ खड़ी रही है, ऐसे में यह ओपन लेटर थोड़ा बेकार सा लग रहा है, जो उन्होंने अपने व्यक्तिगत विचार को लेकर लिखा है हालांकि सभी को अपनी बात कहने का अधिकार है.

पद्मावत पर बवाल के बाद परेशान दीपिका ने जोड़ लिए हाथ, दिया बड़ा बयान

स्वरा ने लेटर में लिखा था, वह अपने पूरे परिवार के साथ ‘पद्मावत’ देखने पहुंची थीं. फिल्म में मौजूद सभी किरदारों ने उनका दिल जीत लिया लेकिन पूरी फिल्म में उन्हें बस एक बात से बहुत तकलीफ हुई और वह है ‘जौहर’.

स्वरा ने अपना सुझाव रखते हुए खत में लिखा कि क्या जौहर के बिना पद्मावती की जिंदगी नहीं चल सकती थी. क्या औरतों के वजाइना पर ही पुरुषों की नजर रहती है. क्या वजाइना के आगे औरतों की कोई जिंदगी नहीं होती. या फिर पुरुष को सिर्फ महिला का शरीर चाहिए और अगर महिला वह नहीं देना चाहती तो उसे मृत्यु को गले लगाना होगा. क्या महिलाओं के पास मृत्यु के अलावा और कोई ऑप्शन नहीं है. इस लेटर के बाद स्वरा विवादों में फंस गई हैं.

ये भी देखें:

loading...

Author: Gargi Tripathi

Share This Post On
X