धमाके से फिर दहला काबुल, आत्मघाती हमले में 40 की मौत, 140 घायल

गृह युद्ध की आग में झुलसे अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में फिर से आत्मघाती हमला हुआ है. इस हमले में 40 लोगों की मौत हो गई, जबकि 140 लोगों की मौत हो गई. मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है. यह हमला गृह मंत्रालय की इमारत को निशाना बनाकर किया गया है. हमलावर ने विस्फोटक से भरी एंबुलेंस को गृह मंत्रालय की पुरानी इमारत के पास उड़ा दिया.

काबुल

टोलो न्यूज के गृह मंत्रालय के हवाले से बताया कि आत्मघाती हमलावर ने गृह मंत्रालय की पुरानी इमारत नजदीक दो चेकपोस्ट के बीच में विस्फोट से भरी एंबुलेंस को उड़ा दिया. अधिकारियों के मुताबिक इस फिदायीन हमले में जान गंवाने वाले ज्यादातर आम नागरिक हैं. फिलहाल हमले में घायल लोगों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है.


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


इससे पहले 20 जनवरी को भी काबुल में आतंकी हमला हुआ था. बंदकूधारियों ने काबुल स्थित काबुल्स इंटरकॉन्टिनेंटल होटल में 43 लोगों को मौत के घाट उतार दिया था.

डोनाल्ड ट्रंप के साथ प्रेम संबंधों पर बोलीं निक्की हेली, ‘नहीं थी अकेली’

हालांकि बाद में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को भी मार गिराया है, जबकि 41 विदेशी नागरिकों सहित 126 लोगों को रेस्क्यू किया गया है. 15 घंटे से अधिक समय के बाद ऑपरेशन खत्म किया जा सका. अभी तक हमले की जिम्मेदारी किसी भी संगठन ने नहीं ली है.

loading...

Author: Akash Trivedi

Share This Post On
X