देश की खातिर जॉइन की थी आर्मी, शादी के लिए वर्दी छोड़कर भाग रहा ये जवान

बेंगलुरु। भारतीय थल सेना का एक सैनिक वरिष्ठ अधिकारियों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। करीब 4 महीने बाद अधिकारियों की पकड़ में आया फौजी बेंगलुरु स्टेशन से उस वक्त भाग निकला, जब उसे वापस कैंप ले जाया जा रहा था। कथित तौर पर वह शादी करके आर्मी जॉइन नहीं करना चाहता है।

शादी करके आर्मी जॉइन नहीं करना

आंध्र प्रदेश के कृष्णानगर के स्थानीय निवासी और सैनिक पी. नवीन, जो 2 बार आर्मी से भाग चुके हैं। 4 महीने पहले आर्मी के वरिष्ठ अधिकारियों की नजरों से बचकर रफूचक्कर हो गए थे। 4 महीने बाद मिलिट्री ने उन्हें फिर पकड़ लिया, लेकिन इस बार भी वह बेंगलुरु रेलवे स्टेशन से भाग निकले। आर्मी फिर से उनकी तलाश में जुट गई है।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


नवीन एक साधारण परिवार से ताल्लुक रखते हैं। खासतौर पर उन्होंने देशप्रेम और अपने घर की तंगहाली की वजह से आर्मी जॉइन की थी। नवीन ने भारतीय सेना में 8 वर्ष 5 महीने तक सेवाएं दी हैं। उन्होंने अपने बेहतरीन काम और साहस की वजह से आर्मी में खूब नाम कमाया। हालांकि, साल 2017 में वह हरियाणा में अंबाला मिलिट्री कैम्प की मद्रास रेजिमेंट से भाग निकले। दरअसल, वह अपने घर लौटना चाहते हैं और फिर से आर्मी जॉइन नहीं करना चाहते हैं।

अधिकारियों ने नवीन के परिवार से बातचीत की और उन्हें फिर से आर्मी जॉइन करने के लिए कहा। हरियाणा कैम्प बटालियन चीफ एस बर्नबन सुंदर दास गुमशुदा सैनिक नवीन की तलाश में आंध्र प्रदेश पहुंचे। इसके बाद आर्मी के अधिकारियों ने कृष्णानगर पुलिस की मदद से नवीन की खोजबीन शुरू कर दी है। जांच के दौरान यह बात सामने आई है कि नवीन ने अपने पिता को फोन किया। इसके बाद आर्मी अधिकारियों ने उन्हें पकड़ लिया।

आर्मी अधिकारियों ने तय किया कि वे नवीन को आर्मी कोर्ट के सामने पेश करेंगे, लेकिन उन्हें हरियाणा ले जाते समय वह बेंगलुरु क्रांतिवीर संगोल्लि रायणा रेलवे स्टेशन से भाग निकले। इसके बाद नवीन की तलाश के लिए पुलिस की मदद भी ली गई लेकिन उनका पता नहीं चल सका। अधिकारियों ने रेलवे स्टेशन से उनके गुम होने का मामला दर्ज कराया है।

कथित तौर पर नवीन शादी करना चाहते हैं और शादी के बाद आर्मी जॉइन नहीं करना चाहते हैं। नवीन के खिलाफ आईपीसी की धारा 224 के अंतर्गत अधिकारियों के कर्तव्यों में दखल का मामला दर्ज कर लिया गया है। भले ही नवीन फिर से आर्मी जॉइन नहीं करना चाहते हों लेकिन अधिकारियों ने तय किया है कि वे एक बार फिर नवीन को पकड़ेंगे।

ये भी देखें

loading...

Author: Vatsaly

Share This Post On
X